जीडीसी हीरानगर ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी क्षेत्र में गणित की भूमिका विषय पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया

जीडीसी हीरानगर ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी क्षेत्र में गणित की भूमिका विषय पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया


कठुआ 25 नवंबर (हि.स)। सरकार जी.एल.डी.एम. गणित विभाग के तहत डिग्री कॉलेज हीरानगर ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में गणित की भूमिका और गणित के क्षेत्र में श्रीनिवास रामानुजन का योगदान विषयों पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। सेमेस्टर-प्रथम से तीन टीमों (ए, बी और सी) ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

प्रतियोगिता के दौरान प्रोफेसर अरुण कुमार, एचओडी केमिस्ट्री, प्रोफेसर नेहा भगत एचओडी, ईवीएस और डॉ. सुखदीप सिंह सासन डिपार्टमेंट ऑफ केमिस्ट्री ने जूरी सदस्यों के रूप में काम किया। मेजर कोर्स की टीम-सी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नेल बाइटिंग प्रतियोगिता जीत ली। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. प्रज्ञा खन्ना ने विजेता टीम को बधाई दी और सभी छात्रों को गणित की मूल बातें सीखने के लिए प्रेरित किया। डॉ. राजेश कुमार शर्मा (एचओडी गणित) ने भी छात्रों को गणित के क्षेत्र में श्रीनिवास रामानुजन के योगदान और विज्ञान की अन्य शाखाओं में एक उपकरण के रूप में गणित के उपयोग के बारे में जागरूक किया। प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का समन्वय डॉ. अदिति शर्मा गणित विभाग द्वारा किया गया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story