ई-रिक्शा यूनियन ने परिवहन विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा मुख्य मार्गों पर चलने की दी जाए अनुमति

ई-रिक्शा यूनियन ने परिवहन विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा मुख्य मार्गों पर चलने की दी जाए अनुमति


कठुआ, 21 सितंबर (हि.स.)। बिना परमिट और कागजात से सड़कों पर फर्राटा भर रहे ई-रिक्शा के लिए परिवहन विभाग ने उन्हें निर्धारित रूटों पर चलने की एक अधिसूचना जारी की है, जिसे लेकर ई रिक्शा यूनियन के सदस्यों ने जिला सचिवालय के सामने परिवहन विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे ई-रिक्शा चालकों ने बताया कि एक तरफ सरकार देश को प्रदूषण मुक्त करने के लिए ई रिक्शा जैसे प्रदूषण मुक्त वाहनों को चलाने के लिए जागरूक कर रही है, वहीं दूसरी ओर जब लोगों ने ई-रिक्शा खरीद लिए तो परिवहन विभाग ने उन्हें मुख्य मार्गों पर चलने के लिए पाबंदियां लगा दी। ई रिक्शा चालकों ने बताया कि कठुआ शहर एक छोटा शहर है ज्यादातर सवारियां मुख्य मार्गों पर ही मिलती हैं और परिवहन विभाग ने जो रूट ई रिक्शा के लिए निर्धारित किए हैं उन रूटों पर कोई भी सवारी नहीं मिलती है। उन्होंने कहा कि जब से कठुआ शहर में ई-रिक्शा का चलन हुआ है तब से ऑटो यूनियन वाले उन्हें चलने नहीं दे रहे हैं कई प्रकार की अटकलें उनके आगे पेश आ रही हैं। उन्होंने कहा कि कई बार तो ऑटो चालक ई रिक्शा चालकों से हाथापाई भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि ऑटो के लिए परिवहन विभाग द्वारा अलग-अलग रूटों के परमिट जारी किए गए हैं लेकिन उसके बावजूद भी वह उन रूटों पर मनमानी कर अपने मर्जी से ही चलते हैं और ई रिक्शा चालकों को परेशान करते हैं। ई रिक्शा चालकों ने कहा कि उन्होंने शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए अपने डीजल पेट्रोल वाले ऑटो बेचकर ई-रिक्शा खरीदे हैं और इसी रिक्शा से अपना गुजर-बसर कर रहे हैं। लेकिन जिस प्रकार परिवहन विभाग ने उन्हें मुख्य मार्गों पर चलने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है उससे ना तो उनकी मासिक किस्तें निकलेगी और ना ही उनके घरों का गुजर बसर हो सकेगा। ई रिक्शा चालकों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि परिवहन विभाग ने जो रूट निर्धारित किए हैं इस फैसले को जल्द से जल्द वापिस लिया जाए और उन्हें मुख्य मार्गों पर चलने की अनुमति दी जाए, नहीं तो आने वाले दिनों में ई-रिक्शा चालक उग्र प्रदर्शन करेंगे जिसकी जिम्मेवारी संबधित विभाग की होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story