एयरपोर्ट रोड का नाम डॉ उत्तम चंद शास्त्री के नाम पर रखने की मांग

एयरपोर्ट रोड का नाम डॉ उत्तम चंद शास्त्री के नाम पर रखने की मांग


जम्मू, 22 नवंबर (हि.स.)। मंगलवार को श्रीकैलख ज्योतिष एवं वैदिक संस्थान ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत रोहित शास्त्री की अध्यक्षता में प्रतिनिधि मण्डल ने जम्मू के मेयर राजिंदर शर्मा से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने मेयर को ज्ञापन सौंपा एवं कामधेनु गाय माता की प्रतिमा भेंट की। उन्होंने कहा कि अगर सतवारी एयरपोर्ट रोड का नाम डॉ उत्तम चंद शास्त्री पाठक जी के नाम रखे तो संस्कृत सेवियों का मनोबल बढ़ेगा और ऐसे प्रयासों से प्रदेश में विलुप्त हुए संस्कृत धर्म -दर्शन की पुनर्प्रतिष्ठा सम्भव है।

उन्होंने कहा कि डा. उत्तम चंद शास्त्री पाठक एवं उनके परिवार का भारत में संस्कृत भाषा के संवर्धन व विकास में अमूल्य योगदान रहा है। राष्ट्र में संस्कृत भाषा को अग्रसर करने में डा. उत्तम चंद शास्त्री पाठक का समर्पण सुप्रसिद्ध है। इनसे पढ़े हुए छात्र आज प्रदेश सरकार एवं केंद्र सरकार में उच्च पदों पर पदस्थ हैं। सन 2020 ई. में 9 सिंतबर को उन्होंने 98 वर्ष की आयु में शरीर का त्याग कर दिया। इस अवसर पर पार्षद नरोत्तम शर्मा, ट्रस्ट के ट्रस्टी दीपक गुप्ता, ट्रस्ट के महामंत्री प्रबोध शर्मा, उत्तम चंद शर्मा, जेएस मन्हास, ललित खजूरिया,सुरिंदर शर्मा, विजय शास्त्री, नरेश शास्त्री, पंडित ओम प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story