कृषि विश्वविद्यालय ने 24वें स्थापना दिवस पर महंत रोहित शास्त्री को किया सम्मानित

कृषि विश्वविद्यालय ने 24वें स्थापना दिवस पर महंत रोहित शास्त्री को किया सम्मानित


जम्मू, 21 सितंबर (हि.स.)। शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय जम्मू ने अपने 24वें स्थापना दिवस पर विश्वविद्यालय में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर श्रीकैलख ज्योतिष एवं वैदिक संस्थान ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत रोहित शास्त्री को निस्वार्थ भाव से समाज सेवा करने के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव डॉ अरुण कुमार मेहता (आईएएस), जम्मू संभाग के मंडलायुक्त रमेश कुमार (आईएएस), जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता, जम्मू डीडीसी चेयरमैन भारत भूषण एवं शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय जम्मू के कर्मठ एवं यशस्वी कुलपति प्रोफेसर जेपी शर्मा जी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर जेपी शर्मा ने कहा कि महंत रोहित शास्त्री प्रदेश में देववाणी संस्कृत को बढ़ावा दे रहे हैं और निस्वार्थ भाव से समाज सेवा कर रहे हैं। निस्वार्थ भाव से की गई सेवा ही, सच्ची सेवा मानी जाती है, अच्छे कार्य करने वालों की मदद करना व प्रोत्साहित करना भी एक समाजसेवा है। इससे उनका उत्थान व विकास होता है और उनमें आगे बढ़ने की भावना पैदा होती है। निस्वार्थ भाव से की गई समाज सेवा का प्रतिफल जीवन में कहीं न कहीं अवश्य प्राप्त होता है, इसलिए जीवन में हर व्यक्ति को अपना सामाजिक दायित्व निभाते हुए, जब भी अवसर मिले, समाज सेवा में अपना यथा उचित योगदान अवश्य करना चाहिए।

इस दौरान महंत रोहित शास्त्री ने कहा कि विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. जेपी शर्मा के आदर्शों के अनुरूप ही आगे बढ़ रहा है। निश्चित रूप से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की दिशा में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। दिन प्रतिदिन विश्वविद्यालय प्रगति पथ पर अग्रसर है। इसके लिए समस्त विश्वविद्यालय परिवार बधाई का पात्र है। इस विश्वविद्यालय के समस्त विद्यार्थियों को कहना चाहता हूं कि यहां से शिक्षा पाने वाले छात्र छात्राएं अपने ही देश में रहकर अपने अर्जित ज्ञान से भारतीय समाज और राष्ट्र की सेवा को प्राथमिकता दें।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story