आप ने महाराजा हरि सिंह को उनके जन्मदिन पर दी श्रद्धांजलि

आप ने महाराजा हरि सिंह को उनके जन्मदिन पर दी श्रद्धांजलि


जम्मू, 23 सितंबर (हि.स.)। आम आदमी पार्टी ने महाराजा हरि सिंह को उनके जन्मदिन पर श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में मौजूद नेताओं ने महाराजा के फोटो पर फूलों की माला चढ़ाकर उनके जीवन पर प्रकाश डाला। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित कपूर ने महाराजा हरिसिंह को महान शासक और समाज सुधारक बताते हुए कहा कि उन्होंने समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए।

आप नेता ने कहा कि महाराजा ने न केवल निरक्षरता, अस्पृश्यता, असमानता, दहेज प्रथा और अन्य सामाजिक बुराइयों के खिलाफ आवाज उठाई, बल्कि उन्हें मिटाने में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। महाराजा के शासन में जम्मू-कश्मीर का अभूतपूर्व विकास हुआ। वह एक क्रांतिकारी सोच के शासक थे जो हमेशा लोगों की सेवा के लिए तैयार रहते थे। उन्होंने अपनी दूरदर्शी सोच के बल पर समाज में जो बदलाव किए उसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

कपूर ने कहा कि जम्मू के लोगों ने लंबे संघर्ष के बाद सरकार को महाराजा के जन्मदिन पर छुट्टी घोषित करने के लिए मजबूर किया। श्रद्धांजलि समारोह में अजय डोगरा, प्रताप सिंह जामवाल, भानु प्रताप सिंह, शंकर सिंह छिब, महक शर्मा समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story