वरिष्ठ नागरिकों को रेल किराए में 50 फीसदी छूट की मांग

ऊना, 10 जुलाई (हि.स.)। अखिल भारतीय हिमाचल सामाजिक संस्था संघ ने भारतीय रेल की सभी श्रेणियों में बंद की गई रियायती रेल किराया सुविधा को वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए दोबारा से शुरू करने की मांग उठाई है। इस संबंध में अखिल भारतीय हिमाचल सामाजिक संस्था संघ ने एक मांग पत्र रेल मंत्री केंद्र सरकार को भेजा है। इसकी प्रतियां राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री,केंद्रीय वित्त मंत्री व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष को भेजी है।

संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष केएम लाल ने ऊना में जारी वक्तव्य में कहा कि भारतीय रेल द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को पुरुष और स्त्री वर्ग में क्रमश: 40 प्रतिशत और 50 प्रतिशत रियायती किराया सुविधा दी जाती थी, जो कि कोरोना काल में बंद कर दी गई है। वरिष्ठ नागरिक वर्ग सरकार को हर तरह से हमेशा सहयोग करता आया है।

उन्होंने कहा कि जीवन के इस पड़ाव में इस वर्ग के कल्याण हेतु इस सुविधा को बिना भेदभाव के दोबारा लागू किए जाने के आदेश इसी बजट सैशन में जारी किए जाए। केएम लाल ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के देश की उन्नति व प्रगति में दिए गए योगदान को देखते हुए केंद्र सरकार को इस सुविधा को फिर से शुरू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार वरिष्ठ नागरिकों के प्रति सम्मान दिखाते हुए उन्हें इस सुविधा से फिर से लाभान्वित करने का जनहित में तुरंत निर्णय ले।

हिन्दुस्थान समाचार / विकास कौंडल / सुनील शुक्ला

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story