भारत विकास परिषद ने पौधे रोपकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

WhatsApp Channel Join Now


ऊना, 10 जुलाई (हि.स.)। पर्यावरण को स्वच्छ व सुंदर बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाए जाए। यह बात बुधवार को ऊना मुख्यायल पर वार्ड चार में केशव भवन के समक्ष एमसी पार्क में भारत विकास परिषद के स्थापना दिवस के अवसर पर परिषद की ऊना शाखा द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में अपने संदेश में नगर परिषद ऊना के पूर्व उपाध्यक्ष एवं पार्षद पवन कपिला ने कही। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में इसे बेहतरीन पहल करार दिया।

उन्होंने कहा कि सभी को वर्ष में कम से कम एक पौधा जरूर रोपित करना चाहिए तथा इसकी देखरेख की जिम्मेवारी भी संभालनी चाहिए। पवन कपिला ने कहा कि जिस प्रकार से वैश्विक स्तर पर ग्लोबल वार्मिंग का खतरा मंडरा रहा है तथा ऋतु चक्र भी प्रभावित हुआ है,उसको देखते हुए सभी को पर्यावरण को साफ-सुथरा बनाए रखने के लिए अपना योगदान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पौधे हमे आक्सीजन देते है तथा इनका संरक्षण करके हम आने वाली पीढिय़ों के लिए बेहतर वातावरण सुनिश्चित कर सकते है। भारत विकास परिषद के सचिव ईंजीनियर संजीब अग्रिहोत्री ने कहा कि 10 जुलाई को भारत विकास परिषद की स्थापना के उपलक्ष्य में पिछले एक पखवाड़े से देश भर में विभिन्न सामाजिक कार्य आयोजित किए जा रहे है। इसी कड़ी में ऊना शाखा ने एमसी पार्क ऊना में अशोका,नीम,आंवला के पौधे रोपित किए है। उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद ऊना शाखा समाज सेवा के विभिन्न प्रकल्प चलाए हुए है। परिषद के स्थाई प्रकल्पों में ऊना मुख्यालय पर हमीरपुर मार्ग पर एक टैस्ट लैब की स्थापना की गई है। इसमें विभिन्न प्रकार के ब्लड टेस्ट,यूरिन व अन्य लैब टेस्ट किए जा रहे है।

हिन्दुस्थान समाचार / विकास कौंडल / सुनील शुक्ला

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story