हरोली देश में नम्बर वन, सिविल अस्पताल बना नेशनल क्वालिटी सर्टिफाइड

WhatsApp Channel Join Now

ऊना, 9 जुलाई (हि.स.)। जिले के सिविल अस्पताल हरोली ने राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानकों के तहत क्वालिटी सर्टिफाइड बनने की उम्दा उपलब्धि प्राप्त की है। हरोली का यह स्वास्थ्य संस्थान यह उपलब्धि पाने वाला प्रदेश का दूसरा सिविल अस्पताल है। इस बारे सीएमओ डॉ. संजीव वर्मा ने बताया कि भारत सरकार द्वारा गठित टीम ने पिछले साल सिविल अस्पताल हरोली का राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक (एनक्यूएएस) के तहत निरीक्षण किया था। इसमें सिविल अस्पताल हरोली ने 95.44 प्रतिशत स्कोर हासिल कर राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान पाया।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण में संस्थान के 7 विभागों का मूल्यांकन किया गया जिसमें आपातकालीन विभाग, ओपीडी, आईपीडी, लेबर रूम, फार्मेसी, लैब तथा सामान्य प्रशासन निहित रहे। यह प्रमाणिकता अगले तीन सालों के लिए वैध है। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल हरोली ने प्रदेश भर में कामयाबी का उदाहरण पेश किया है। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय आरएच ऊना के सभी अधिकारियों और सिविल अस्पताल हरोली की टीम को जाता है।

हिन्दुस्थान समाचार / विकास कौंडल / सुनील शुक्ला

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story