मंडी रिवालसर मार्ग के चौड़ीकरण की चपेट में आया मंदिर, डीसी से मिल कर मंदिर को बचाने की उठाई मांग

मंडी रिवालसर मार्ग के चौड़ीकरण की चपेट में आया मंदिर, डीसी से मिल कर मंदिर को बचाने की उठाई मांग
मंडी रिवालसर मार्ग के चौड़ीकरण की चपेट में आया मंदिर, डीसी से मिल कर मंदिर को बचाने की उठाई मांग


मंडी, 11 जून (हि.स.)। मंडी से रिवालसर कलखर तक स्टेट हाइवे के चौड़ीकरण कार्य में नैणा माता का मंदिर चपेट में आ गया है, जिसे लेकर लोग बुरी तरह से खफा है। इसे लेकर मंगलवार को स्थानीय लोगों व महिला मंडल की महिलाओं ने उपायुक्त मंडी को एक ज्ञापन देकर इस मंदिर को बचाने की मांग उठाई है।

उपायुक्त को दिए गए ज्ञापन में महिला मंडल लुहारड़ी की प्रधान कमला देवी, सदस्यों नीला देवी, इंदु कुमारी, कौशल्या देवी, भारती, चिंता देवी, हिमा देवी, पदमा देवी, स्थानीय लोगों नागेंद्र पाल, चंदन राणा, बसंत सिंह, संजय कुमार, महेंद्र सिंह, रिंकू राणा, नरेंद्र पाल, दुनी चंद व महेंद्र सिंह आदि ने इस ज्ञापन में कहा है कि इस मार्ग पर रंधाड़ा के नजदीक गांव लुहारड़ी ग्राम पंचायत नटनेड़ डाकघर रंधाड़ा तहसील बल्ह के हम सब लोग आपके ध्यान में यह लाना चाहते हैं कि स्टेट हाइवे के चौड़ीकरण का जो काम चला हुआ है उसमें नैणा माता मंदिर के नीचे से खुदाई कर दी है और मंदिर को खतरा पैदा हो गया जबकि दूसरी ओर काफी सरकारी जगह भी है तथा कुछ लोगों ने अवैध कब्जे भी कर रखे हैं। यही नहीं इस जगह का मुआवजा भी दिया जा चुका है मगर उसके बावजूद भी खुदाई मंदिर की तरफ को की जा रही है।

मांग की गई है कि इस खुदाई को तुरंत बंद करके सामने की तरफ से सड़क को चौड़ा किया जाए व अवैध निर्माणों को हटाकर सड़क निकाली जाए। मंदिर के नीचे खुदाई करके जो खतरा पैदा किया गया है वहां पर सुरक्षा दीवार लगाने के आदेश संबंधित विभाग व ठेकेदार को दिए जाएं।

उपायुक्त के ध्यान में यह बात भी लाई गई कि इस मंदिर की बहुत मान्यता है व लोगों की आस्थाएं इससे जुड़ी हैं। किसी भी हालत में मंदिर का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। ऐसे में राजस्व विभाग तुरंत निशानदेही करे और जरूरी कदम उठाकर कार्रवाई की जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ मुरारी/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story