नामांकन के अंतिम दिन हमीरपुर जिले में 7 प्रत्याशियों ने भरे पर्चेहमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए 6 दिनों में कुल 15 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र प्राप्त हुए

हमीरपुर, 14 मई (हि. स)। लोकसभा आम चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के छठे एवं अंतिम दिन मंगलवार को जिला हमीरपुर में कुल 7 नामांकन पत्र दाखिल किए गए।

संसदीय क्षेत्र हमीरपुर से नंद लाल और सुरेंद्र कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशियों के रूप में और सुमित कुमार ने अखिल भारतीय परिवार पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरा।

विधानसभा क्षेत्र बड़सर से सुभाष चंद ढटवालिया ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। यहीं से निर्दलीय उम्मीदवार विशाल शर्मा ने भी पर्चा भरा। जबकि, विधानसभा क्षेत्र 37-सुजानपुर से निर्दलीय उम्मीदवारों राजिंद्र वर्मा और शेर सिंह ने पर्चे भरे।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी और जिलाधीश अमरजीत सिंह ने बताया कि मंगलवार को नामांकन दाखिल करने प्रक्रिया की समाप्ति तक हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल मिलाकर 26 प्रत्याशियों के नामांकन प्राप्त हुए हैं। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए 14, सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 8 और बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लिए 3 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।

अमरजीत सिंह ने बताया कि 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 17 मई तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/विशाल/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story