नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव की तैयारियां पूर्ण - मनमोहन शर्मा

WhatsApp Channel Join Now

सोलन, 9 जुलाई (हि.स.)। ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने कहा कि सोलन ज़िला नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव के तहत 10 जुलाई को होने वाले मतदान के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

उन्होंने सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि शत-प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र को मज़बूत बनाने के लिए अपना सहयोग दें।

उपायुक्त ने बताया कि 10 जुलाई को सुबह सात बजे से मतदान आरम्भ होगा। उन्होंने बताया कि नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव के लिए 93,831 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इनमें से 47,953 पुरूष, 45,875 महिलाएं तथा 03 अन्य श्रेणी के मतदाताओं अपने मत का प्रयोग करेंगे।

उन्होंने बताया कि मतदान के लिए 121 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं जिसके सुचारू कार्यान्वयन के लिए 14 सेक्टर अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उप-चुनाव के लिए 04 आदर्श मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं जिसमें 81-वार्ड नम्बर 03 (राजकीय प्राथमिक पाठशाला नालागढ़), 84-चुहुंवाल (राजकीय प्राथमिक पाठशाला चुहुंवाल), 92-नानोवाल (राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नानोवाल खेड़ा) तथा 99-राजपुरा रंगुवाल-1 (राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजपुरा) बनाए गए हैं।

मनमोहन शर्मा ने कहा कि नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव के 2 हरित मतदान केन्द्र 76-बसियांवाला वार्ड नम्बर 8 ( राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नानोवाल नालागढ़) तथा 104-भाटियां-2 (राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नानोवाल भाटियां) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 18 क्रिटिकल मतदान केन्द्र हैं।

उन्होंने बताया कि नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न करने के लिए 570 अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त 500 से अधिक जवानों की तैनाती की गई हैं।

उन्होंने कहा कि 13 जुलाई, 2024 को नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव के लिए राजकीय महाविद्यालय नालागढ़ में मतगणना होगी।

समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / संदीप शर्मा / सुनील शुक्ला

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story