डाईट नाहन में स्वीप गतिविधियों का हुआ आयोजन

नाहन, 2 अप्रैल (हि.स.)।। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) नाहन में मंगलवार को लोकसभा निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत मतदाता जारूगता अभियान और शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में निर्वाचन विभाग द्वारा उपलब्ध करवाये गये सेल्फी प्वाइंट में विद्यार्थियों ने अपने-अपने फोटो खिंचवाये और मतदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया।

डाईट के डीपीओ हिमांशु भारद्वाज ने यह जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि डाईट में गठित सृजन इलेक्ट्रोरल लिटरेसी क्लब द्वारा वोटर जागरूकता का यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में डी.एल.एड. प्रशिक्षुओं द्वारा मतदान जागरूकता से सम्बन्प्धित विभिन्न क्रिया-कलाप कराये गए।

हिमांशु भारद्वाज ने बताया कि डी.एल.एड. प्रशिक्षु एवं संस्थान के प्रवक्ताओं द्वारा वर्ष 2022 से प्रत्येक महीने के तीसरे शनिवार को वोटर जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रम कराए जाते रहे हैं। इस क्लब में संस्थान के प्रवक्ता एवं प्रशिक्षु शामिल रहते हैं। क्लब में लगभग 25 सदस्य हैं जो कि डॉक्टर संगीता एवं मोनिका वालिया की देखरेख में मतदाता जागरूकता सम्बन्धी कार्य करते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story