प्रस्तावित रेणुका बांध के विस्ताफित मिले उपायुक्त सिरमौर से।

नाहन, 4 अप्रैल (हि.स.)। राष्ट्रीय महत्व की रेणुका बांध परियोजना जोकि सिरमौर जिला के रेणुकाजी में बनने जा रही है और जिससे दिल्ली को भी जल मिलेगा। रेणुका बांध संघर्ष समिति जोकि अपनी कई मांगों को लेकर संघर्षरत है। वीरवार को उन्होंने उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा से मुलाकात की और अपनी अनेक समस्याओं बारे में अववत करवाया।

संघर्ष समिति के अध्यक्ष योगेंद्र कपिला ने बताया कि रेणुका जन संघर्ष समिति आज उपायुक्त से मिली है और अपनी समस्याओं को बताया है लेकिन उन्हें केवल आश्वासन ही मिला है। उन्हें जो भूमि दिखाई गयी है वो बेकार है व इसके इलावा भी कई लोगो को अभीतक उनकी भूमि का मुआवजा नहीं मिला है।

उधर उपायुक्त सुमित खिमटा ने बताया कि जल्द ही इस विषय पर बांध प्रबंधन ,संघर्ष समिति के साथ एक संयुक्त बैठक रखी जाएगी जिसमे इनकी जायज मांगों पर विचार किया जायेगा।

रेणुका जन संघर्ष समिति अध्यक्ष योगेंद्र कपिला ने बताया कि आज डी सी साहेब से उनकी समस्याओं पर चर्चा हुई है लेकिन उन्हें केवल आश्वासन मिल रहे हैं न तो बांध प्रबंधन,और न ही सरकार उनकी सुन रही है।

सुमित खिमटा ने बताया कि जल्द ही रेणुका बांध प्रबंधन व् जन संघर्ष समिति के साथ एक संयुक्त बैठक आयोजित होगी जिसमे इनकी उचित मांगों बारे विभार विमर्श किया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story