सिरमौर में अभी तक 'पेड न्यूज' का कोई भी मामला संज्ञान में नहीं आया : सुमित खिमटा

WhatsApp Channel Join Now

नाहन, 16 मई (हि.स.)। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला लोक सम्पर्क अधिकारी कार्यालय नाहन में स्थापित जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मॉनिटरिंग कमेटी के कार्यालय का आज गुरूवार को निरीक्षण किया। उन्होंने एम.सी.एम.सी. कार्यालय की कार्यप्रणाली, निर्वाचन आयोग को भेजे जाने वाली प्रतिदिन की रिपोर्ट का अवलोकन भी किया।

सुमित खिमटा ने बताया कि लोक सभा चुनाव हेतु भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया गया है ताकि निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव संपन्न करने और चुनाव लड़ने वाले प्रत्येक प्रत्याशी को बराबर का अवसर मिले । उन्होंने बताया कि एम..सी.एम.सी. ने लोक सभा चुनाव की घोषणा के साथ ही, 16 मार्च 2024 से अपना कार्य आरम्भ कर दिया है।

उन्होंने बताया कि सिरमौर जिला की एम.सी.एम.सी. की 23 मार्च और 10 अप्रैल 2024 को दो प्रमुख बैठकें आयोजित हो चुकी हैं। एम.सी.एम.सी. की बैठक मीडिया प्रतिनिधियों और राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ भी लगातार हो रही हैं।

सुमित खिमटा ने बताया कि एम.सी.एम.सी की प्रतिदिन की रिपोर्ट राज्य स्तर पर शिमला में स्थापित स्टेट इलैक्शन मीडिया सेंटर और सहायक एक्पेंडिचर आब्जर्वर को भी भेजी जा रही है।

अभी तक पेड न्यूज का मामला संज्ञान में नहीं आया

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद अभी तक किसी भी प्रकार का पेड न्यूज का मामला संज्ञानमें नहीं आया है। इसी प्रकार किसी भी राजनैतिक दल द्वारा विज्ञापन के प्रकाशन और प्रसारण हेतु विज्ञापन के प्री सर्टिफिकेशन का कोई भी मामला एम.सी.एम.सी. को प्रस्तुत नहीं किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story