18 किलोमीटर पैदल चलकर स्थानीय लोगों ने डीएम को दिया ज्ञापन

नाहन, 3 जुलाई (हि.स.)।सिरमौर जिला का औद्योगिक क्षेत्र काला अम्ब अनेक उद्योगों के लिए जाना जाता है। हरियाणा की सीमा के साथ स्टे इस क्षेत्र में जहां औद्योगिक विकास हुआ है। वहीं कई समस्याएं भी स्थानीय निवासियों को हुई हैं। जैसे प्रदूषण से जल, हवा व् वातावरण प्रदूषित हुआ है तो सड़क मार्ग भी प्रभावित हुए हैं। इन्ही समस्याओं को लेकर काला अम्ब क्षेत्र के लोग आज एक अपनी मांगों का ज्ञापन लेकर नाहन उपायुक्त कार्यालय पहुंचे। ये लोग काला अम्ब से पैदल ही अपने हाथों में मांगों की तख्तियां लेकर 18 किलोमीटर दूर नाहन पहुंचे। इन लोगो ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र काला अम्ब में प्रदूषण के कारण जल प्रदूषित हो रहा है। वातावरण दूषित हो रहा है सड़कों में खड़े पड़े हैं लेकिन कोई भू विभाग उनकी इस समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा है। जिसके चलते वो लोग आज बारिश के बीच पैदल चलकर उपायुक्त को अपनी समस्या बताने आये हैं। और यदि 10 दिनों में उनकी मांगों पर कार्य नहीं हुआ तो नाहन में उपायुक्त कार्यालय में अनशन किया जायेगा।

इसी के तहत काला अंब से दिनेश अग्रवाल ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में इतना अधिक प्रदूषण हैकि जल, हवा वातावरण सब दूषित हो चूका है। लोह उद्योग, फार्मा उद्योग, पेपर मिल वाले अपना कबाड़ नदी नालों में डाल रहे हैं। क्षेत्र में सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है और सड़कों में खड्डे पड़े हैं। कोई विभाग उनकी नहीं सुनता इसलिए वो आज नाहन में जिलाधीश को ज्ञापन देने आये हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story