ऐतिहासिक शहर नाहन में निकली भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा

WhatsApp Channel Join Now

नाहन, 07 जुलाई (हि.स.)। ऐतिहासिक शहर नाहन में आज भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली गई । नाहन शहर में निकाली जाने वाली यह यात्रा आपसी भाईचारे का भी प्रतीक है क्योंकि इसमें विभिन्न धर्मों के शरीक करते हैं। रथ यात्रा के दौरान भगवान जगन्नाथ के रथ को खींचने के लिए श्रद्धालु बेहद उत्सुक नजर आए। कहा जाता है कि भगवान जगन्नाथ के रथ का रास्ता खींचने से लोगो की मन्नतें पूरी हो जाती है पिछले 16 सालों से नाहन शहर में लगातार रथ यात्रा निकाली जा रही है जिसका जिम्मा जगन्नाथ रथ यात्रा समिति संभालती है

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने इस यात्रा के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी साथ ही कहा कि आज के दिन वह भगवान जगन्नाथ से पूरे प्रदेश व शहर की सुख शांति के लिए कामना करते हैं।

जगन्नाथ रथ यात्रा में शामिल होने पहुंचे स्थानीय लोगों ने कहा कि शहर में 16वीं बार यह यात्रा निकाली जा रही है उन्होंने कहा कि हर साल यात्रा में पहुंचने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है जिसमे बाहरी राज्यों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है।

उन्होंने कहा कि नहान में भगवान जगन्नाथ जी की सिद्ध पीठ है जिससे लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि नाहन में निकाले जाने वाली जगन्नाथ रथ यात्रा की खास बात यह भी है कि यहां विभिन्न धर्मों के लोग इस यात्रा में शामिल होते है जिसमें हिंदू, मुस्लिम सिख और ईसाई शामिल है।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story