हिमकेयर कार्ड जल्द करवायें रिन्यू : डा. अजय पाठक

नाहन, 13 फ़रवरी (हि.स.)। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डा. अजय पाठक ने मुख्य मन्त्री हिमकेयर योजना के तहत पंजीकृत सभी कार्ड धारकों से अपने-अपने हिमकेयर कार्ड रिन्यू करने ही अपील की है। उन्होंने कहा कि जिनके हिमकेयर कार्ड रिन्यू होने हैं उन सभी कार्ड धारकों को हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य बीमा योजना सोसाइटी की तरफ से उनके पंजीकृत मोबाइल पर कार्ड को रिन्यू करवाने के लिए एस.एम.एस. के माध्यम से भी सूचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान लागू होने वाली आदर्श आचार संहिता के दौरान हिमकेयर कार्ड रिन्यू नहीं हो पायेंगे।

डा. अजय पाठक ने कहा कि लाभार्थी विभाग की वेबसाइट www.hpsbys.in पर जाकर स्वयं पंजीकरण अथवा नवीनीकरण कर सकते हैं या नजदीकी लोकमित्र केंद्र के माध्यम से भी यह कार्य किया जा सकता है जिसके लिए निर्धारित प्रीमियम के अलावा 50 रुपये का शुल्क लोकमित्र केंद्र में जमा करवाना अनिवार्य है। योजना के तहत श्रेणीवार प्रीमियम निर्धारित किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story