85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाता पोस्टल बैलेट पेपर द्वारा घर से कर सकेंगे मतदान

नाहन, 13 मई (हि.स.)। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा की अध्यक्षता में सोमवार को यहां आगामी लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं, दिव्यांगजनों तथा आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों को मतदान सुविधा के लिए पोस्टल बैलेट पेपर जारी करने के संबंध में बैठक आयोजित की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं, दिव्यांगजनों तथा आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मी मतदाताओं के फॉर्म-12 डी प्राप्त करने की अंतिम तिथि 12 मई थी जिसके तहत 85 वर्ष से अधिक आयु तथा दिव्यांगजनों को मतदान सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए मतदान कर्मी 21 से 28 मई तक घर-घर जाकर वोट डलवायेंगे। जबकि आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों को मतदान हेतु पोस्टल बैलेट पेपर 29 से 31 मई तक संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) द्वारा तथा स्थापित पोस्टल वोटिंग केंद्रो में मतदान की सुविधा उपलब्ध होगी जिसके लिए उन्हें नोडल अधिकारी द्वारा सूचित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया में जुड़े कर्मी मतदाताओं को उनके मताधिकार के लिए फॉर्म 12 तथा 12ए संबंधित एसडीएम द्वारा चुनाव पूर्वाभ्यास के दौरान 23 व 24 मई को सुविधा प्रदान की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story