मोदी सरकार ने स्थापित किए नए कीर्तिमान, दुनिया में बढ़ी भारत की साख: राजीव बिंदल

मोदी सरकार ने स्थापित किए नए कीर्तिमान, दुनिया में बढ़ी भारत की साख: राजीव बिंदल
मोदी सरकार ने स्थापित किए नए कीर्तिमान, दुनिया में बढ़ी भारत की साख: राजीव बिंदल














शिमला, 13 फरवरी (हि.स.)। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिन्दल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं और दुनिया में भारत की साख बढ़ी है। उन्होंने सोमवार को एक बयान में कहा कि कतर में भारत के पूर्व नौसैनिक जिनको फांसी की सजा सुनाई जा चुकी थी, नरेन्द्र मोदी के हस्तक्षेप से 8 में से 7 अधिकारी सकुशल भारत पहुंच गए हैं और भारत इसको एक अलग दृष्टि से देख रहा है, आनंदमयी दृष्टि से देख रहा है।

डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि भारत आज उस स्थिति पर पहुंचा है जिस स्थिति पर कभी यूनाईटिड स्टेट को देखा जाता था। उनके देश का कोई भी नागरिक जब दुनिया में कहीं भी फंस जाता था तो वो अपनी पूरी ताकत के साथ जूझते हुए उस इंसान को बचाकर लाते थे। आज भारत का जो व्यक्ति है उसके जीवन की एहमियत को मोदी ने बताया है और हमने देखा कि कैसे रशिया और यूक्रेन के बीच युद्ध हुआ, 30 हजार विद्यार्थी वहां पढ़ रहे थे। दोनों देशों को युद्धबंदी के लिए मजबूर किया और अपने देश के छात्रों को सुरक्षित वापिस लाने का करिश्मा मोदी ने कर दिखाया और दूसरे देश के बच्चो ने भी भारत के झण्डे उठाकर अपनी जान को बचाकर वहां से बाहर निकलने का रास्ता ढूंढा।

बिन्दल ने कहा कि पिछले 5-6 सालों में दुनिया के अंदर जितने भी आॅपरेशन्स भारत की सरकार ने किए, जगह-जगह जहां युद्ध हुए वहां से भारतीयों को, एशियाई मूल के वासियों को निकालने में मदद करना, यह भारत ने बखूबी करके दिखाया है। आज नरेन्द्र मोदी के कारण देश फक्र के साथ कह सकता है कि नेतृत्व हो तो ऐसा जिसके कारण देश का प्रत्येक व्यक्ति सुरक्षित महसूस करता है, सम्मानित महसूस करता है, आत्म सम्मान के साथ दुनिया के अंदर अपना जीवन यापन करता है, यह मोदी के कारण संभव हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्जवल/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story