मंडी जिला में 6625 कर्मी देंगे चुनाव ड्यूटी

मंडी, 16 मई (हि.स.)। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि लोकसभा चुनावों के लिए तैनात होने वाले पीठासीन, सहायक पीठासीन और मतदान अधिकारियों की पोलिंग पार्टियों का गठन कर दिया गया है। इसके लिए सामान्य पर्यवेक्षक विनीत नंदनवार की मौजूदगी में सॉफ्टवेयर के माध्यम से रैंडमाइजेशन की गई। उन्होंने बताया कि जिला में 6625 मतदान कर्मी चुनाव ड्यूटी देंगे।

पर्यवेक्षक की मौजूदगी में मंडी संसदीय क्षेत्र के कुल्लू, किन्नौर, लाहौल और स्पीति जिलों की तथा भरमौर विधानसभा में चुनाव ड्यूटी देने वालों की दूसरी रैंडमाइजेशन भी की गई।

उन्होंने बताया कि पहली रैंडमाइजेशन से चुनाव ड्यूटी करने वालों का चयन किया गया था। दूसरी रैंडमाइजेशन से चुनाव ड्यूटी करने वाले मतदान कर्मियों की स्थायी निवास और पोस्टिंग से अलग अन्य विधानसभा में तैनाती हो गई है। 24 मई को दूसरी चुनावी रिहर्सल में पोलिंग पार्टी को इसकी जानकारी दी जाएगी कि उन्हें किस विधानसभा में ड्यूटी के लिए जाना है। तीसरी रैंडमाइजेशन में उन्हें पोलिंग बूथ आवंटित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि करसोग विधानसभा क्षेत्र के लिए 119 पोलिंग पार्टियां तथा 30 अतिरिक्त पार्टियों का गठन किया गया है। इसी प्रकार सुन्दरनगर विधानसभा के लिए 110 और 28 अतिरिक्त पार्टियों का, नाचन के लिए 144 और 33 अतिरिक्त, सराज के लिए 130 और 34 अतिरिक्त, द्रंग के लिए 130 और 34 अतिरिक्त, जोगिंद्रनगर के लिए 128 और 33 अतिरिक्त, धर्मपुर के लिए 104 और 27, मंडी के लिए 113 और 29, बल्ह के लिए 105 और 28 अतिरिक्त और बल्ह के लिए 109 और 28 अतिरिक्त पोलिंग पार्टियों गठित की गई हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/उज्जवल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story