धर्मशाला में स्मार्ट सिटी के कार्यों से पेड़ पौधों को पहुंच रहा नुकसान : बीएस माहल

धर्मशाला, 15 मई (हि.स.)। स्मार्ट सिटी धर्मशाला में इन दिनों चल रहे स्मार्ट रोड़ सहित विभिन्न विकास कार्यों के चलते हरे-भरे सैंकड़ों पेड़-पौधों को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है। कई पेड़-पौधों को काटा गया है, जबकि कई जगह पौधे गंभीर स्थिति में पहुंच गए हैं। इस विषय पर अग्निशमन विभाग से डिविजनल फॉयर अधिकारी के पद से सेवानिवृत एवं पर्यावरण संरक्षक बीएस माहल ने रोष जताते हुए नगर निगम धर्मशाला के आयुक्त एवं सीईओ कम एमडी को लिखित ज्ञापन सौंपा है। सौंपे गए ज्ञापन में उन्होंने बताया कि धर्मशाला में सड़कों के आसपास विभिन्न पौधे रोपित किए गए हैं। इसके साथ ही कई फलदार पौधे भी धर्मशाला में मौजूद थे, जिन्हें काट दिया गया है।

बीएस माहल ने बताया कि पर्यावरण के संरक्षण के लिए उन्होंने भी कई फलदार व औषधीय पौधे क्षेत्र में रोपित किए हैं। ऐसे में अब स्मार्ट सिटी सहित विभिन्न कंकरीट के कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि विकास के लिए कई स्थानों पर अति जरूरी होने पर ही पौधों को काटा जाए। साथ ही उनके स्थान पर विभिन्न पौधे भी रोपित किए जाएं। उन्होंने मांग उठाई है कि जिन पौधों को हल्का नुक्सान हुआ है और वह दोबारा सही से लग सकते हैं, उन्हें भी सरंक्षण प्रदान किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र

/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story