नूरपुर में अवैध खनन में जुटी एक पोकलेन और दो टिप्पर जब्त

नूरपुर में अवैध खनन में जुटी एक पोकलेन और दो टिप्पर जब्त
नूरपुर में अवैध खनन में जुटी एक पोकलेन और दो टिप्पर जब्त


धर्मशाला, 13 फरवरी (हि.स.)। जिला नूरपुर पुलिस ने खनन माफिया पर कार्रवाई करते हुए एक पोकलेन, एक लोडर और दो टिप्परों को जब्त किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की है। अवैध खनन का यह खेल रात के अंधेरे में चल रहा था। पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर यह बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने आरोपित प्रेम सिंह पुत्र संदेश कुमार, लखविंद्र कुमार पुत्र चमन सिंह, दीपक कुमार पुत्र देस राज सहित साहिल कुमार पुत्र बलविंद्र सिंह और लक्की सिंह पुत्र शक्ति चंद के खिलाफ अवैध खनन का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की है।

एसपी जिला पुलिस नूरपुर अशोक रतन ने बताया कि पुलिस थाना इंदौरा के तहत खनन माफिया द्वारा अवैध खनन किया जा रहा था जिसमें बड़ी मशीनरी का इस्तेमाल किया जा रहा था। सोमवार को रात के अंधेरे में एक पोकलेन, एक लोडर और दो टिप्पर अवैध खनन में जुटे हुए थे। पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए इन सभी को जब्त कर माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि जिला में अवैध खनन को लेकर पुलिस पूरी तरह से सर्तक है। अवैध खनन करने वालों के खिलाफ समय समय पर कार्रवाई की जा रही है तथा उन्हें जुर्माना भी लगाया जाता है।

अवैध खनन को लेकर अब तक छह लाख से अधिक का जुर्माना वसूला

पुलिस जिला नूरपुर ने नए साल में अब तक अवैध खनन के दो मामलों में छह लाखसे अधिक का जुर्माना वसूला है। एसपी ने बताया कि इस दौरान छह वाहनों को जब्त किया गया है। इसके अलावा अब तक 89 चालान भी किए गए हैं जिसकी एवज में छह लाख, एक हजार, 150 रूपए बतौर जुर्माना वसूला गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र

/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story