शाहपुर में जिला स्तरीय खेल कूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आगाज़

शाहपुर में जिला स्तरीय खेल कूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आगाज़
शाहपुर में जिला स्तरीय खेल कूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आगाज़






धर्मशाला, 02 अप्रैल (हि.स.)। आईटीआई शाहपुर में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों की पुरूष वर्ग की 17वीं जिला स्तरीय खेल कूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आगाज़ हुआ। प्रतियोगिता के पहले दिन मार्च पास्ट में आईटीआई बैजनाथ ने प्रथम, नूरपुर ने द्वितीय तथा ज्वाली ने तीसरा स्थान हासिल किया। मुख्यातिथि तकनीकी शिक्षा निदेशक अक्षय सूद ने मार्च पास्ट के विजेतओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

तकनीकी शिक्षा निदेशक अक्षय सूद ने कहा कि शिक्षा के साथ साथ खेलों का भी विद्यार्थी जीवन में अमूल्य योगदान है। इससे बच्चों में अनुशासन के साथ साथ आपसी भाईचारे का भी समावेश होता है। उन्होंने कहा कि अनुशासन के बिना जिंदगी में उच्च मुकाम पर नहीं पहुंचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि खेलें बच्चों को नशे से दूर रखने में भी सहायक होती हैं ।बच्चे खेलकूद तथा अन्य सामाजिक गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर भाग लें ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके ।

उन्होंने खिलाड़ियों से आह्वान किया कि हार-जीत खेल का हिस्सा हैं और खेल को खेल भावना से ही खेलें। आईएमसी के चेयरमैन सुरजीत राणा ने तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक, विभिन्न संस्थानों के प्रधानाचार्य, अनुदेशकों तथा जिला के विभिन्न स्थानों से आये हुए बच्चों का स्वागत किया। चार दिवसीय इस प्रतियोगिता में जिला कांगड़ा की 20 आईटीआई के लगभग 620 प्रतिभागी तथा ऑफिशियल हिस्सा ले रहे हैं। संस्थान के प्रधानाचार्य एवं आयोजक सचिव चैन सिंह पठानिया ने निदेशक तकनीकी शिक्षा तथा अन्य मेहमानों का अपने संस्थान में आने पर आभार जताया तथा चार दिन तक चलने वाली प्रतियोगिता बारे विस्तृत जानकारी दी।

इस

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story