विद्यार्थी जॉब सीकर नही जॉब प्रोवाइडर बनें : प्रो बंसल

विद्यार्थी जॉब सीकर नही जॉब प्रोवाइडर बनें : प्रो बंसल
विद्यार्थी जॉब सीकर नही जॉब प्रोवाइडर बनें : प्रो बंसल










धर्मशाला, 11 जून (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के बिजनेस स्कूल द्वारा राजकीय महाविद्यालय, धर्मशाला के सभागार में दो दिवसीय प्रबंधन उत्सव ‘हिमस्पार्क 2024’ का बुधवार को आगाज हुआ। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. सत प्रकाश बंसल ने शिरकत की। वहीं समारोह में प्रो. देविका मदली बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुईं। कुलपति प्रो. बंसल ने संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनों से विद्यार्थियों में परस्पर समन्वय बढ़ता है। पढ़ाई के साथ इस तरह की गतिविधियां होती रहनी चाहिए। विद्यार्थी भविष्य में जॉब सीकर की जगह जॉब प्रोवाइडर बने यही विश्वविद्यालय का प्रयास है। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर ‘हिमस्पार्क 2024’ पर एक डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई। वहीं

विभिन्न स्कूलों से कई प्रतिभागियों ने “स्कूलमेट” थीम पर प्रदर्शन किया। सभी प्रतिभागियों को मुख्यातिथि ने सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रो. (डॉ.) सुनील ठाकुर, अधिष्ठाता छात्र कल्याण, प्रो. (डॉ.) प्रदीप कुमार, अधिष्ठाता अकादमिक ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया। छात्रों द्वारा नृत्य में हिमाचल प्रदेश की लोक संस्कृति को प्रदर्शित करने वाली एक सुंदर नाटी का प्रदर्शन किया गया।

दो दिन के प्रबंधन उत्सव में ‘कॉर्पोरेट रोडिज’, ‘विक्रय बाजार’, ‘एड-मैड-शो’, ‘क्विज़िटिव’, ‘डेविल फॉलोज’, ‘फ्लैश फिल्म्स’ और ‘वॉर ऑफ वर्ड्स’ सहित कई प्रबंधन खेल आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा, एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता होगी जिसमें फैशन शो, नृत्य, संगीत, कविता और लोक प्रदर्शन दर्शकों और कलाकारों के बीच प्रमुख आकर्षण होंगे। कार्यक्रम में जवाहर लाल विश्वविद्यालय, पंजाब सहित कई स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के 130 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। सभी विजेताओं को कल बुधवार को समापन सत्र के दौरान सम्मानित किया जाएगा।कार्यक्रम का समापन 12 जून की शाम को हिमाचल प्रदेश पुलिस के प्रसिद्ध ऑर्केस्ट्रा ‘हारमोनी ऑफ पाइन'' के प्रदर्शन के साथ होगा, जो दर्शकों के लिए प्रमुख आकर्षण होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story