भाजपा ने थोपा हिमाचल पर उपचुनाव का बोझ : पवन खेड़ा

WhatsApp Channel Join Now

धर्मशाला, 03 जुलाई (हि.स.)। हिमाचल की जनता ने पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा को सबक सिखाया जिसके बावजूद भाजपा जोड़तोड़ की राजनीति से बाज नहीं आई। यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कही। बुधवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता को ऐंठ निकालना बड़ी अच्छी तरह आता है, जो उन्होंने विधानसभा चुनावों में भाजपा को सत्ता से बाहर कर दिखा दिया था, लेकिन सत्ता के लिए भाजपा ने जोड़-तोड़ की राजनीति कर प्रदेश पर उपचुनाव थोप दिए।

पवन खेड़ा ने कहा कि पूरा देश समझना चाहता है कि आखिर क्यों जनता के टैक्स का पैसा खर्च कर चुनाव थोंपा जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में पैसे की कमी है, लेकिन केंद्र की सरकार जीएसटी के पैसे का हिस्सा भी हिमाचल को जारी नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल देश का इकलौता राज्य है, जो ओपीएस दे रहा है तथा हिमाचल की कांग्रेस सरकार को इसी की सज़ा मिल रही है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को अपना घर बताने वाले पीएम मोदी की केंद्र सरकार ने आपदा के समय प्रदेश की मदद नहीं की, जबकि चुनावों में वोट मांगने के लिए भाजपा के बड़े नेता हिमाचल पहुंच गए।

पवन खेड़ा ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा के राज में आए दिन पेपर लीक के मामले सामने आ रहे है। उन्होंने कहा कि बैसाखियों के सहारे वाले केंद्र सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं को भी निष्पक्ष करवाने में नाकाम साबित हुुई है, जिससे युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है।

हाथरस में हुए हादसे का जिक्र करते हुए खेड़ा ने कहा कि इतने बड़े हादसे के बावजूद पीएम मोदी ने संसद में अपना भाषण नहीं रोका। दो मिनट की श्रद्धांजलि के बाद पीएम का यह कहना कि आज मुझे बहुत आनंद आया से साफ़ होता है कि उन्हें श्रद्धांजलि देना नहीं आता। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने हिंदू धर्म की संसद में खूबसूरत व्याख्या की।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के संसद में शिवजी की फोटो दिखाए जाने पर भी खुद को हिंदुओं की पक्षधर होने वाली बीजेपी को रास नहीं आया। उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म की राजनीति कर रह लोगों को गुमराह कर रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी हमारे हिंदू धर्म को चंद लोगों की गिरफ्त मेंं फंसने नहीं देगी। धर्म का राजनीतिकरण नहीं होने दिया जाएगा, इसके लिए जनजागरण अभियान चलाया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story