कांग्रेस ने बदला धर्मशाला उपचुनाव प्रभारी, भाजपा ने साधा निशाना

धर्मशाला, 16 मई (हि.स.)। धर्मशाला उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने चुनाव प्रभारी को बदल दिया है। इस उपचुनाव के लिए पहले कृषि मंत्री चौधरी चंद्र कुमार को प्रभारी बनाया गया था लेकिन अब उनकी जगह कैबिनेट दर्जा प्राप्त पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह द्वारा बाली को जल्द धर्मशाला उपचुनाव के पार्टी उम्मीदवार के साथ काम करने के आदेश दिए गए हैं।

उधर धर्मशाला उपचुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस द्वारा बदले गए चुनाव प्रभारी को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा विधायक एवं ओबीसी नेता पवन काजल ने कहा कि कांग्रेस के इस फेरबदल से जहां युवा कार्यकर्ताओं में जोश तो भरा पर वहीं कई तरह के सवाल और बवाल भी खड़े हो गए। सवाल उठाते हुए कुछ कार्यकर्ता ही अंदरखाते कहते हैं कि चौधरी नेता को हटाकर कांग्रेस क्या दिखाना चाहती है? क्या कांग्रेस को अब ओबीसी वोट पर भरोसा नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि राकेश चौधरी के पहले कांग्रेस में आने की अटकलें तेज थी। उनके नामांकन वापस को लेकर भी चर्चाएं थीं, लेकिन जब चौधरी ने साफ इंकार कर दिया तो उसके तुरंत बाद कांग्रेस ने अपने चुनाव प्रभारी को भी बदल दिया। ऐसे में ये संकेत जाता जरूर दिखाई दे रहा है कि कांग्रेस ये मान चुकी है कि चौधरी वोट पर अब उनको भरोसा नहीं रहा है।

इस मसले पर भाजपा के चौधरी नेता और विधायक पवन काजल का कहना है कि धर्मशाला और कांगड़ा चंबा का चौधरी वोट भाजपा के साथ चलेगा। कांग्रेस में बौखलाहट का माहौल है और उन्होंने पहले से ही चौधरी नेता और जनता का अपमान किया है। अब एक बार फिर मंत्री चौधरी चंद्र कुमार को हटाना इसका उदाहरण है। लेकिन इतना जरूर अब साफ हो चुका है कि कांग्रेस किसी को भी प्रभारी बना ले, धर्मशाला और कांगड़ा चंबा में उनकी हार होना तय है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story