मोदी सरकार के 10 सालों में टूरिज्म सेक्टर में अभूतपूर्व उछाल आया : राजीव भारद्वाज

मोदी सरकार के 10 सालों में टूरिज्म सेक्टर में अभूतपूर्व उछाल आया : राजीव भारद्वाज
मोदी सरकार के 10 सालों में टूरिज्म सेक्टर में अभूतपूर्व उछाल आया : राजीव भारद्वाज








धर्मशाला, 13 मई (हि.स.)। कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी राजीव भारद्वाज द्वारा सोमवार को शाहपुर विधान सभा क्षेत्र के गटनलू शिहू, हरनेरा, थमंबा दगरेला, बस्नूर लजोत, चड़ी, कल्याड़ा व लदवाड़ा में नुक्कड़ सभाओं के दौरान लोगों को संबोधित किया। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी राजीव भारद्वाज ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के 10 सालों में टूरिज्म सेक्टर में अभूतपूर्व उछाल आया। देश में कम से कम पूंजी निवेश में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देने वाले अवसर बने हैं।

उन्होंने कहा अब बिचैलियों के लिए गरीबों को लूटना मुश्किल हो गया है। राजीव भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस के पीएम ने कहा था कि एक रुपये भेजते हैं 15 पैसे पहुंचते हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने 30 लाख करोड़ भेजे और पूरे पहुंचे। भाजपा ने 10 करोड़ फर्जी नाम हटाए। उनकी व्यवस्था ऐसी थी, जिस बेटी का जन्म नहीं हुआ, उसे विधवा पेंशन जाती थी। भाजपा ने फर्जी नामों को हटाने से तीन लाख करोड़ रुपया गलत हाथों में जाने से बचाया।

राजीव भारद्वाज ने कहा देश में बेटियों के संबंध में पहले जो सोच थी, आज वो तेजी से बदली है। पहले बेटी का जन्म होता था, तो खर्चे की चर्चा होती थी। जैसे वो बोझ हो। आज बेटी पैदा होती है तो पूछा जाता है कि सुकन्या समृद्धि अकाउंट खोला या नहीं। आज देश में करीब-करीब एक करोड़ लखपति दीदी हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने विश्वकर्मा साथियों के बारे में पहली बार सोचा गया। उन्हें ट्रेनिंग के साथ मार्केट भी मुहैया कराया गया। देश में पहली बार जनजातियों में जिनकी संख्या कम है, उनके बारे में भी सोचा गया। सरहद के जो गांव थे, जिन्हें आखिरी गांव कहकर छोड़ दिया गया था। उन्हें भी मोदी सरकार ने पहला गांव बनाकर विकास की राह से जोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि देश में तीन करोड़ से ज्यादा छोटे किसान हैं, जो मोटा अनाज उगा रहे हैं। करोड़ों गृह उद्योग, लघु उद्योग और कुटीर उद्योग का विकास किया। 11 करोड़ परिवारों को पीने का शुद्ध पानी नलों से मिल रहा है। 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड मिला है। 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज की सुविधा दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story