केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के निजी सचिव होंगे हिमाचल के आईएएस आशुतोष गर्ग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के निजी सचिव होंगे हिमाचल के आईएएस आशुतोष गर्ग


शिमला, 10 जुलाई (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश के आईएएस अधिकारी आशुतोष गर्ग को केंद्र में बड़ा जिम्मा मिला है। उन्हें केंद्रीय स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और रसायन व उर्वरक मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का निजी सचिव नियुक्त किया गया है। केंद्रीय कार्मिक विभाग की ओर से मंगलवार देर रात इस संबंध में अधिसूचना जारी हुई है। इस पद उनकी नियुक्ति अगले पांच वर्ष के लिए की गई है।

आशुतोष गर्ग हिमाचल कैडर के 2014 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। वर्तमान में वह हिमाचल सरकार में विशेष सचिव कार्मिक एवं वित्त विभाग के पद पर तैनात हैं। वह कुल्लू के उपायुक्त भी रह चुके हैं। आशुतोष गर्ग हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला के मूल निवासी हैं, जो केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा का पड़ोसी जिला है।

आशुतोष गर्ग की स्कूल स्तर की पढ़ाई हमीरपुर से हुई। इसके बाद उन्होंने बीटैक की डिग्री हासिल की। 2013 में उनका चयन आईपीएस में हुआ था, अगले वर्ष 2014 में वो आईएएस में चयनित हुए।

समरससमरससमरस

हिन्दुस्थान समाचार / उज्जवल शर्मा / सुनील शुक्ला

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story