परीक्षा परिणामों में आ रही अनियमितताओं के विरुद्ध विवि यूजी इकाई मंडी किया धरना प्रदर्शन

परीक्षा परिणामों में आ रही अनियमितताओं के विरुद्ध विवि यूजी इकाई मंडी किया धरना प्रदर्शन


मंडी, 25 नवंबर (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सरदार पटेल विश्वविद्यालय यूजी इकाई मंडी द्वारा यूजी कक्षाओं के परीक्षा परिणामों में आ रही अनियमितताओं के विरुद्ध धरना प्रदर्शन किया । इस धरना प्रदर्शन में मुख्य वक्ता के रूप मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मंडी के जिला संयोजक निशांत गुलेरिया ने हिमाचल प्रदेश विश्व विद्यालय के द्वारा घोषित परिणाम को लेकर रोष व्यक्त किया।

उन्होंने इस परिणाम को लेकर विश्वविद्यालय के प्रशासन को दोषी ठहराया। उन्होंने परिणाम में आ रही अनियमितता को लेकर कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में परीक्षा प्रणाली को लेकर लागू किया गया ऑनलाइन सिस्टम शुरू से ही छात्रों की सर दर्द बना हुआ है। यूजी कोर्स मे शुरू किए गए ऑन स्क्रीन मूल्यांकल का खामियाज़ा अब छात्रों को आधे अधूरे परिणाम के रूप मे भुगतना पड़ रहा है। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य समीर ठाकुर ने छात्रों के प्रति रोष जताते हुए कहा की छात्रों के परिणाम में इतनी देर क्यों की गयी। परिणाम की देरी से छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

इकाई सचिव ऋषभ शर्मा ने कहा की उस समय हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय परिणाम निकाल रहा है जब बच्चे अपने मध्यवधि परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हैं। जिसकी वजह से फेल हुए बच्चों के लगभग 2 वर्ष व्यर्थ जा रहे हैं। अध्यक्ष चिराग ठाकुर भी इस विशाल धरने मे उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि ये वही संगठन है जिसने 2017 मे छात्र आक्रोश रैली करके अपनी बातों को मनवाया है। ये वही विद्यार्थी परिषद है जिसने छात्र हुंकार रैली करके प्रदेश का दूसरा विश्वविद्यालय बनवाया।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा यदि जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम मे तबदिली नहीं की गई तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता प्रदेश के प्रत्येक महाविद्यालय मे उग्र से उग्र आन्दोलन करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/मुरारी/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story