हिमाचल प्रदेश के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल अंबेश उपमन्यु निलंबित

WhatsApp Channel Join Now

शिमला, 05 जुलाई (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश डाक सर्किल के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल (सीपीएमजी) अंबेश उपमन्यु को निलंबित कर दिया गया है। नई दिल्ली स्थित डाक भवन से डाक निदेशालय ने इसे लेकर आदेश जारी किए हैं। हरियाणा डाक सर्किल के सीपीएमजी कर्नल एसएफएच रिजवी को हिमाचल के सीपीएमजी पद का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

जानकारी अनुसार हिमाचल के सीपीएमजी पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप हैं और उन पर जांच चल रही है। आरोपों की गंभीरता को देखते हुए उन्हें निलंबित किया गया है। अम्बेश उपमन्यु इससे पहले गुजरात व आगरा में भी उच्च पदों पर रहे हैं।

निदेशक डाक सेवाएं के एक अधिकारी ने बताया कि ये निलंबन मंत्रालय स्तर पर हुआ है। अब हिमाचल में सीपीएमजी का कार्यभार हरियाणा के सीपीएमजी कर्नल एसएफएच रिजवी को सौंपा गया है।

बता दें कि चीफ पोस्ट मास्टर जनरल संबंधित डाक सर्किल का सबसे बड़ा अधिकारी होता है। ये पोस्ट इंडियन पोस्टल सर्विसेज की हाई पोस्टों में मानी जाती है चीफ पोस्ट मास्टर जनरल के अधीन राज्य का पूरा डाक सर्कल होता है।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल

/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story