डॉ. रमेश सिंगटा को सौंपी हाटी समिति शिमला की कमान

डॉ. रमेश सिंगटा को सौंपी हाटी समिति शिमला की कमान
डॉ. रमेश सिंगटा को सौंपी हाटी समिति शिमला की कमान


डॉ. रमेश सिंगटा को सौंपी हाटी समिति शिमला की कमान


शिमला, 15 मई (हि.स.)। सिरमौर जिले के गिरिपार क्षेत्र के हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली केंद्रीय हाटी समिति की शिमला इकाई का पुनर्गठन हुआ है। इस संबंध में राजधानी शिमला में बुधवार को विशेष बैठक हुई। इसमें हाटी समिति शिमला की कमान डॉ. रमेश सिंगटा को सौंपी गई। उन्हें सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। खजान सिंह ठाकुर महासचिव का जिम्मा दिया गया,जबकि सुरजीत सिंह ठाकुर कोषाध्यक्ष होंगे। चुनाव केंद्रीय हाटी समिति के तीन प्रमुख पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में संपन्न हुए।

यह बनी नई कार्यकारिणी

अध्यक्ष डॉ. रमेश सिंगटा, उपाध्यक्ष विनोद बिरसांटा,महासचिव खजान सिंह ठाकुर, संयुक्त सचिव आशु चौहान, कोषाध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर,सह कोषाध्यक्ष भीम सिंह चौहान,कानूनी सलाहकार श्याम सिंह चौहान और विनोद चौहान,

मुख्य सलाहकार दलीप सिंह सिंगटा ,मुख्य प्रवक्ता सुरेश सिंगटा ,मीडिया प्रभारी अनुज शर्मा

कर्नल नरेश चौहान,रण सिंह चौहान,अतर नेगी ने बैठक में पर्यवेक्षक के तौर पर हिस्सा लिया। उन्होंने उम्मीद जताई कि नई कार्यकारिणी केंद्रीय हाटी समिति के दिशा निर्देशों के अनुसार कार्य करेगी और सबको साथ लेकर चलेगी।

डॉ. रमेश सिंगटा ने कहा कि नई कार्यकारिणी सबको साथ लेकर चलेगी। हाटी मुद्दे को तार्किक अंत तक पहुंचाने में हर संभव सहायता करेगी। केंद्रीय हाटी समिति से विचार विमर्श के बाद जल्द ही कोर कमेटी नई कार्यकारिणी का विस्तार करेगी।

हाटी विकास मंच के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप सिंगटा, पूर्व महासचिव अतर सिंह तोमर ने नई कार्यकारिणी को आश्वासन दिया कि वह पहले की तरह और नई ऊर्जा के साथ संगठन के लिए कार्य करते रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story