आदर्श आचार संहिता की अनुपालना के लिए कड़े प्रबंध: अमरजीत सिंह

आदर्श आचार संहिता की अनुपालना के लिए कड़े प्रबंध: अमरजीत सिंह
आदर्श आचार संहिता की अनुपालना के लिए कड़े प्रबंध: अमरजीत सिंह


हमीरपुर, 11 जून (हि.स.)। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के उपचुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक संपन्न करवाने तथा आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। इसके लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी टीमों के नोडल अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि वे किसी भी तरह की शिकायत आने पर त्वरित कार्रवाई करें। उन्होंने सभी उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों और उनके प्रतिनिधियों से भी आदर्श आचार संहिता की अनुपालना करने तथा निर्वाचन प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक संपन्न करवाने में सहयोग की अपील भी की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार 14 जून को उपचुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी और इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। नामांकन पत्र भरने की अन्तिम तिथि 21 जून होगी। नामांकन पत्रों की छंटनी 24 जून को होगी तथा 26 जून तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। मतदान बुधवार 10 जुलाई को होगा तथा 13 जुलाई को मतगणना की जाएगी। उपचुनाव की प्रक्रिया 15 जुलाई तक पूर्ण कर ली जाएगी

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/उज्जवल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story