मतगणना की प्रक्रिया को अच्छी तरह समझें सभी अधिकारी: चंद्रभूषण त्रिपाठी

WhatsApp Channel Join Now

हमीरपुर, 07जुलाई (हि.स.)। विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर के उपचुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात वरिष्ठ आईएएस अधिकारी चंद्रभूषण त्रिपाठी ने मतगणना केंद्र पर तैनात होने वाले सभी मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों को निर्देश दिए हैं कि वे मतगणना की प्रक्रिया को अच्छी तरह समझ लें और 13 जुलाई को मतगणना के समय भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करें, ताकि इस प्रक्रिया को किसी भी तरह के अनावश्यक विवाद के बगैर संपन्न करवाया जा सके।

शनिवार को यहां बचत भवन में आयोजित मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों के प्रथम पूर्वाभ्यास के दौरान सामान्य पर्यवेक्षक ने ये निर्देश दिए।

चंद्रभूषण त्रिपाठी ने कहा कि मतगणना का कार्य, किसी भी चुनाव का अंतिम एवं सबसे महत्वपूर्ण चरण होता है। इसमें पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। इस दौरान मतगणना केंद्र पर उपस्थित विभिन्न उम्मीदवारों के एजेंटों में किसी भी तरह की शंका या भ्रांति की स्थिति उत्पन्न होने की नौबत नहीं आनी चाहिए तथा यह कार्य सुचारू ढंग से पूर्ण किया जाना चाहिए।

सामान्य पर्यवेक्षक ने कहा कि मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों के लिए एक और अभ्यास सत्र भी आयोजित किया जाएगा। इसके बावजूद उन्हें अगर मतगणना की प्रक्रिया को लेकर कोई शंका रहती है तो वे निर्वाचन अधिकारी, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों या सीधे सामान्य पर्यवेक्षक से भी संपर्क कर सकते हैं।

इस अवसर पर एसडीएम एवं विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार सोनी, निर्वाचन विभाग के नायब तहसीलदार राजेश कौंडल और प्रोग्रामर निखिल भारद्वाज ने भी मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों को कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान कीं।

हिन्दुस्थान समाचार/ उज्जवल/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story