गुरु रविदास का जीवन हम सब के लिए प्रेरणादायी: डॉ सिकंदर

हमीरपुर, 2 अप्रैल (हि.स.)। गुरु रविदास जी की 647वीं जयंती मंगलवार को ग्राम पंचायत रोपा में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि व राज्यसभा सदस्य सिकन्दर कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। हर समाज का कल्याण करना ही मोदी सरकार का लक्ष्य है।

डॉ सिकन्दर कुमार ने कहा कि जाति पांति सब सामाजिक कुरीतियां हैं। सिर्फ पूजा पद्धति अलग है, परंतु भगवान एक ही हैं। उन्होंने कहा कि वाराणसी में जहां संत रविदास का जन्म हुआ था, उस जगह 100 करोड़ की राशि से संत रविदास का भव्य मंदिर निर्माण किया है, इसका श्रेय सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है। उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार अनुराग ठाकुर को भारी बहुत से जिताने की अपील की।

इस मौके पर पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि इस तरह के आयोजन से आम जन को हमारे सनातन धर्म व संस्कृति पर चलने की राह दिखाई जा रही है। अयोध्या में राममंदिर बनकर तैयार होना भी सनातन धर्म की बड़ी जीत है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story