किसान आंदोलन के कारण हिमाचल से दिल्ली के लिए एचआरटीसी बस सेवा स्थगित

किसान आंदोलन के कारण हिमाचल से दिल्ली के लिए एचआरटीसी बस सेवा स्थगित














शिमला, 13 फरवरी (हि.स.)। पंजाब के किसान संगठनों के दिल्ली कूच को देखते हुए दिल्ली की सीमाएं सील कर दी गई है। इसके बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने दिल्ली जाने वाली बस सेवा को मंगलवार से स्थगित कर दिया है।

दरअसल, किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली की सीमाएं सील हैं। इसके चलते एचआरटीसी ने दिल्ली जाने वाली सभी बस सेवाओं को मंगलवार को स्थगित कर दिया है। मंगलवार अपरान्ह 3 बजे के बाद हिमाचल से दिल्ली के लिए कोई बस रवाना नहीं हुई। अब 14 जनवरी यानी बुधवार को चंडीगढ़ से दिल्ली बसें जाएगी या नहीं, इसका फैसला हरियाणा एवं दिल्ली पुलिस के निर्देशानुसार किया जाएगा। बस सेवा स्थगित होने से हिमाचल से दिल्ली आवाजाही करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसका असर शिमला और मनाली के पर्यटन पर भी पड़ेगा। एचआरटीसी की वॉल्वो बसों से रोजाना बड़ी संख्या में सैलानियों का दिल्ली से शिमला और मनाली आना-जाना लगा रहता है।

एचआरटीसी अधिकारी ने बताया कि किसान आंदोलन के कारण दिल्ली में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जा रही है। यात्रियों को रास्ते में जाम एवं दिल्ली सीमाएं सील होने के कारण होने वाली असुविधा के कारण निगम अब दिल्ली जाने वाली सभी बस सेवाओं को चंडीगढ़ तक ही चलाएगा। वहीं दिल्ली से आने वाली बसों को दिल्ली में ही खड़ी कर दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि पंजाब एवं चंडीगढ़ और हरियाणा राज्य की बसें भी चंडीगढ़ तक ही चलाई जा रही है। हरियाणा पुलिस के निर्देशों के अनुसार ही दिल्ली को बसें भेजी जाएगी।

इस बीच दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए एचआरटीसी प्रबंधन ने एडवाइजरी भी जारी की है। एडवाइजरी मेें प्रबंधन ने कहा है कि चंडीगढ़ से दिल्ली के बीच में बस यात्रा करने से पहले यात्री नजदीकी बस अड्डे से सूचना प्राप्त करें या फिर एचआरटीसी के कंट्रोल रूम नंबर 0177- 2658765, दिल्ली-011-23868694 एवं चंडीगढ़ 9463378026 पर संपर्क करें।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story