हिमाचल के हितों का ख्याल रखेंगे जेपी नड्डा: धनी राम शांडिल

शिमला, 11 जून (हि.स.)। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल ने केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को भारत सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल होने एवं स्वास्थ्य मंत्री बनने पर बधाई दी। उन्होंने विश्वास जताया कि प्रदेश के जिला बिलासपुर से संबंध रखने वाले जगत प्रकाश नड्डा केंद्र में मिली जिम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करते हुए हिमाचल के हितों की रक्षा करेंगे।

डॉ. शांडिल ने मंगलवार को कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रदेश सरकार ने अनेक महत्वकांक्षी कदम उठाए हैं और उम्मीद व्यक्त की कि हिमाचलवासियों को श्रेष्ठतम चिकित्सीय सुविधाएं सुनिश्चित करने हेतु केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से भी भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से प्रदेश में चल रहे केंद्रीय स्वास्थ्य संस्थानों को और अधिक सुदृढ़ करने की अपील की और प्रदेश में केंद्रीय प्रायोजित स्वास्थ्य योजनाओं को गति प्रदान करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन के ध्येय को अपनाते हुए अनेक कल्याणकारी फैसले लिए हैं। खासतौर पर स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई नवोन्मेषी कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के चिकित्सा महाविद्यालयों में चरणबद्ध तरीके से रोबोटिक सर्जरी की सुविधा आरम्भ करने के साथ ही हर विधानसभा क्षेत्र में एक स्वास्थ्य संस्थान को आदर्श स्वास्थ्य संस्थान के रूप में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा हिमाचल सरकार प्रदेश के लोगों को घर-द्वार पर स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं भी प्रदान कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्जवल/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story