कांग्रेस सरकार बनी तो खत्म होगी अग्निवीर योजना, पुरानी सेना भर्ती होगी लागू : सप्पल

कांग्रेस सरकार बनी तो खत्म होगी अग्निवीर योजना, पुरानी सेना भर्ती होगी लागू : सप्पल
कांग्रेस सरकार बनी तो खत्म होगी अग्निवीर योजना, पुरानी सेना भर्ती होगी लागू : सप्पल


शिमला, 13 मई (हि.स.)। केंद्र में चार जून को कांग्रेस की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना खत्म की जाएगी। यह बात सोमवार को शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान एआईसीसी के प्रशासन प्रभारी और सीडब्ल्यूसी के सदस्य गुरदीप सिंह सप्पल ने कही।

सप्पल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने देश के युवाओं के साथ बड़ा छल कर सेना में भर्ती होने का जनून खत्म किया है। पीएम मोदी ने देश की सुरक्षा पर प्रहार किया है। देश और देश के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा देनी वाली सेना योजना को खत्म करने का प्रयास कर अग्निवीर जैसी योजना लाई है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अग्निवीर जैसी 4 साल की कांट्रेक्ट योजना लाई है जिसके बाद देश का युवा रिटायर हो रहा है। इस योजना से देश का युवा मायूस है और सेना में जानें से बच रहा है। उन्होंने कहा कि जैसे ही केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है वैसे ही इस अग्निवीर योजना को समाप्त कर पुरानी सेना भर्ती योजना को लागू किया जाएगा।

सप्पल ने आरोप जड़ा कि पीएम मोदी ने देश के किसानों बागवानों के साथ अन्याय किया है। जो वायदा उन्होंने 10 साल पहले किसानों बागवानों से किया था उस पर ठगने का काम किया है। मोदी ने सेब पर आयात शुल्क घटाकर बागवानों के साथ कुठाराघात किया है। इसके अलावा किसानों को उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिला है।

सप्पल ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अनुराग ठाकुर भी 2014 के बाद ही स्वतंत्रता समझते हैं इसलिए उन्हें अपने पिता प्रेम कुमार धूमल के योगदान को भी नगण्य समझते हैं। उन्होंने कहा कि देश का इतिहास 2014 का है देश न्यूक्लियर पॉवर 2014 से पहले का बना है न कि 2014 के बाद। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर और भाजपा के नेताओं को अपना ज्ञान दुरुस्त करना चाहिए न कि देश की जनता को देश के इतिहास के बारे में गुमराह करना चाहिए।

सप्पल ने कहा कि पीएम मोदी ने 10 साल में देश को कमजोर और बर्बाद करने का काम किया है। पीएम मोदी ने 2014 में वन पेंशन वन नेशन का वायदा किया था लेकिन आज न तो वन पेंशन है और न ही रैंक।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल

/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story