विधानसभा उपचुनाव में सभी सीटें और लोकसभा की चारों सीटें जीतेगी कांग्रेस: हर्षवर्धन चौहान

शिमला, 2 अप्रैल (हि.स.)। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा है कि भाजपा का ऑपरेशन लोट्स फ्लॉप हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार प्रदेश कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की है, उसमें उसे मुंह की खानी पड़ी है। कांग्रेस प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों के साथ छह विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों में जीत का परचम लहरायेगी।

मंंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के पास पूर्ण बहुमत है और सुक्खू सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने 15 माह की उपलब्धियों पर यह चुनाव जीतेगी। चौहान ने कहा कि ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने अपनी पहली मंत्रिमंडल की बैठक में कर्मचारियों की ओपीएस की गारंटी को पूरा कर एक इतिहास रचा है। उन्होंने कहा कि दूसरी गारंटी महिलाओं को 1500 रुपये देने की योजना लाहुल स्पीति जिला से शुरू की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसकी प्रकिया शुरू कर दी थी, पर भाजपा ने इसे रुकवा दिया है। इससे साफ है कि भाजपा महिला हितैषी नही है।

चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने 15 माह के कार्यकाल में 22 हजार पद स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक लाख नाकरियां देने की गारंटी दी है, जिसे वह अपने इस कार्यकाल में पूरा करेगी। चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में डे बोर्डिंग स्कूल खोलने की जो गारंटी दी थी, उसमें भी अब तक 68 में से 45 विधानसभा क्षेत्रों में कार्य प्रगति पर है। इसी तरह प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार करते हुए आदर्श अस्पताल खोल दिये गए हैं, जहां विशेषज्ञ सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपनी सभी गारंटियों को हर हाल में पूरा करेगी।

हर्षवर्धन ने कहा कि प्रदेश में पहली बार राजस्व अदालतों में एक लाख से अधिक राजस्व मामले सुलझाए गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार जनहित को सर्वोपरि मानते हुए जन आकांक्षाओं को पूरा कर रही है। हर्षवर्धन चौहान ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि कांग्रेस का कोई भी विधायक अब भाजपा में जाने वाला नहीं। उन्होंने कहा कि जिन कांग्रेस विधायकों ने पासा पलटा है। उन्होंने प्रदेश की जनता विशेष तौर पर अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के विश्वास को तोड़ा है, जिन्होंने उन्हें कांग्रेस के टिकट पर अपना वोट देकर विधानसभा में भेजा था। उन्होंने कहा कि इस विश्वासघात के लिए उन्हें क्षेत्र के लोग कभी माफ नही करेंगे और इन उपचुनावों में करारी हार का मुंह देखना पड़ेगा

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story