तीन उपचुनावों में कांग्रेस की जीत पक्की : संजय अवस्थी



शिमला, 11 जून (हि.स.)। शिमला प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने कहा है कि प्रदेश में छह के बाद तीन उप विधानसभा चुनावों के अपराध से भाजपा नहीं बच सकती। प्रदेश में 9 विधानसभा उप चुनाव थोपकर भाजपा ने जनमत का जो अपमान किया है, उसके लिए प्रदेश के लोग उसे कभी माफ नही करेंगे। तीन उप चुनावों में कांग्रेस की जीत पक्की है। कांग्रेस जल्द ही इन सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुनावी रण में उतरेगी।

संजय अवस्थी ने मंगलवार को यहां कहा कि भाजपा को इन तीन उप चुनावों में भी हार का मुंह देखना पड़ेगा। यह उप चुनाव भाजपा के षड्यंत्र का हिस्सा है जिसमें निर्दलीय विधायकों को समय से पहले अपनी सदस्यता से हाथ धोना पड़ा है। देश के इतिहास में यह सम्भवतः अपने आप मे एक अनूठा उदाहरण है जब निर्दलीय विधायको ने किसी षड्यंत्र के तहत विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया हो ।उन्होंने कहा है कि अब यह निर्दलीय कही के नही रहें क्योंकि अब इन तीनों का फिर से जितना संभव नही है।

अवस्थी ने कहा है कि प्रदेश के लोग न तो दलबदल को ही मंजूर करते है और न ही धनबल को। इन तीनों विधायको ने भाजपा के साथ मिलकर कांग्रेस के उन छह विधायको के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ जो राजनैतिक षड्यंत्र रचा उसका परिणाम उन्हें मिल गया है। चार विधायकों को हार का मुंह देखना पड़ा है और अब इन तीनों को भी हार का मुंह देखना पड़ेगा। यह पूर्व विधायक अब कभी भी विधानसभा की चौखट नही लांग पाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story