भाजपा 4 जून के बाद वेंटिलेटर पर होगी: कांग्रेस

शिमला, 02 अप्रैल (हि.स.)। सातवें राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष नंद लाल और मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल ने कहा है कि 4 जून के बाद भाजपा कोमा में होगी, क्योंकि जनता अपने वोट से उसे वेंटिलेटर पर पहुंचा देगी।

कांग्रेस नेता नंद लाल और किशोरी लाल ने मंगलवार को एक बयान जारी कर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि ठाकुर मुख्यमंत्री बनने के लिए मुंगेरी लाल के सपने देख रहे हैं। भाजपा के पास 25 विधायक हैं। कांग्रेस के पास 34 विधायक हैं और सरकार पूर्ण बहुमत में है। वर्तमान सरकार को किसी प्रकार का कोई ख़तरा नहीं हैं और मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार डंके की चोट पर अपने पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा में अंकगणित कांग्रेस सरकार के पक्ष में है, इसलिए भाजपा नेता प्रदेश की जनता को भ्रमित करना बंद कर दें। 4 जून को भाजपा के वेंटिलेटर पर पहुंचते ही, भाजपा नेताओं के लालच को जवाब मिल जाएगा।

नंद लाल और किशोरी लाल ने कहा कि भाजपा का नक़ाब प्रदेश की जनता के सामने से हट गया है और उनका लालची चेहरा सामने आ चुका है। दोनों ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में चारों सीटें और उपचुनाव की छह सीटों पर क्लीन स्वीप करेगी और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बड़े अंतर से विजयी होंगे। भाजपा ने धन-बल से वर्तमान प्रदेश सरकार को अस्थिर करने का प्रयास अवश्य किया था, जिसे असफल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक चुनी हुई सरकार के विरुद्ध षड्यन्त्र रचने के लिए प्रदेश की जनता भाजपा को माफ़ नहीं करेगी और चुनाव में करारा जवाब देगी। आने वाले चुनाव में मतदाता भाजपा को वेंटिलेटर पर पहुँचा कर ही दम लेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बाग़ियों को टिकट देकर भाजपा ने यह बात साबित कर दी है कि इस पूरे प्रकरण के पीछे उसी का हाथ है और भाजपा ने हॉर्स ट्रेडिंग की थी। कुर्सी के लालच में भाजपा नेता इतने अंधे हो गए हैं कि उन्हें बाग़ियों को पार्टी का टिकट देने से भाजपा के कार्यकर्ता की हताशा भी नहीं दिख रही है। भाजपा के भीतर विरोध का ज्वालामुखी धधक रहा है, जो कभी भी फट सकता है। इसलिए चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों की हार निश्चित है, जिसे कोई नहीं टाल सकता है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी जन-बल से धन-बल की राजनीति को जवाब देगी। जनता की नजरों में भाजपा पूरी तरह से गिर चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story