सभी वाहनों की हो रही चैकिंग, एसएसटी ने व्यय पर्यवेक्षक का वाहन भी किया चैक

हमीरपुर, 16 मई (हि.स.)। लोकसभा आम चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए, चुनाव में धनबल और बाहुबल के प्रयोग को रोकने तथा निर्वाचन प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में भी भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसी के तहत अलग-अलग टीमें 24 घंटे कार्य कर रही हैं।

स्टैटिक सर्विलांस टीमें (एसएसटी) भी महत्वपूर्ण स्थानों पर नाके लगाकर हर वाहन की चैकिंग कर रही हैं। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए व्यय पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी डॉ. कुंदन यादव वीरवार को जब नादौन से ऊना की ओर जा रहे थे तो जिला ऊना की सीमा पर तैनात स्टैटिक सर्विलांस टीम ने उनके वाहन को भी चैकिंग के लिए रोका। स्टैटिक सर्विलांस टीम ने चैकिंग के बाद ही वाहन को ऊना की ओर जाने दिया।

स्टैटिक सर्विलांस टीम के इस कदम की व्यय पर्यवेक्षक डॉ. कुंदन यादव ने काफी सराहना की तथा टीम के सभी सदस्यों का उत्साहवर्द्धन किया। उन्होंने कहा कि चुनाव में धनबल और बाहुबल का प्रयोग रोकने के लिए हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में भी भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके लिए हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में भी अलग-अलग टीमें 24 घंटे अलर्ट पर रखी गई हैं।

डॉ. कुंदन यादव ने बताया कि वीरवार को वह औचक निरीक्षण के लिए नादौन से ऊना की ओर जा रहे थे तो ऊना जिले की सीमा पर उनके वाहन को भी चैकिंग के लिए रोका गया तथा चैकिंग के बाद ही आगे जाने दिया गया। संसदीय क्षेत्र के अन्य क्षेत्रों में तैनात अन्य स्टैटिक सर्विलांस टीमों को भी इसी तरह कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/उज्जवल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story