चंबा में संरक्षित वन्य जीव के ऑर्गन की तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई

चंबा में संरक्षित वन्य जीव के ऑर्गन की तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई
चंबा में संरक्षित वन्य जीव के ऑर्गन की तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई


चंबा, 13 मई (हि.स.)। चंबा खज्जियार मार्ग पर वन विभाग ने संरक्षित वन्य जीव के ऑर्गन की तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। विभागीय टीम ने मॉनिटर लिजर्ड के चार हथाजोड़ी के साथ बाहरी राज्यों के दो लोग गिरफ्तार किए हैं। वन विभाग की टीम ने यह कार्रवाई चंबा खज्जियार मार्ग पर गेट के पास अमल में लाई है।

वन विभाग की टीम को संरक्षित वन्य जीव के आर्गन की तस्करी को लेकर गुप्त सूचना मिली थी। बहरहाल विभागीय टीम ने इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए चंबा खज्जियार मार्ग के पास गेट के पास नाका लगा रखा था। ऐसे में जब महिंदर निवासी पुणे और सोनू सिंह निवासी बाम्बे वहां से गुजरे तो उनकी शक के आधार पर तालाशी ली गई। इस तालाशी के दौरान उनके कब्जे से संरक्षित वन्य प्राणी की श्रेणी में आने वन्य जीव के आर्गन बरामद किए गए। विभागीम टीम ने इन लोगों से चार हथाजोड़ी के अलावा मस्क पोर्ट समेत कुछ और भी ऐसी चीजें मिली हैं। जिनकी जांच चल रही है।

उधर, सीसीएफ अभिलाष दामोदरन ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि संरक्षित वन्य जीव के आर्गन की तस्करी के मामले में काफी हदतक अंतरराष्ट्रीय गिरोह के साथ इन दो लोगों की संलिप्तता पाए जाने का भी अंदेशा है। बहरहाल इस पूरे मामले को बारीकी से जांच करने की बात उन्होंने कही ।

हिन्दुस्थान समाचार/सोमी

/उज्जवल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story