शिमला में 13 स्थानों पर उचित मूल्य की दुकान के लिए आवेदन आमंत्रित

शिमला, 13 फ़रवरी (हि.स.)। ‘‘लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली’ के अंतर्गत शिमला में 13 स्थानों पर उचित मूल्य की दुकान के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। शिमला शहर के वार्ड नम्बर 24 स्थान हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी, विकास खण्ड ननखड़ी के ग्राम पंचायत थाना ननखड़ी के स्थान खलटुधार, विकास खण्ड रामपुर के ग्राम पंचायत शाहधार के ग्राम रंगोरी वार्ड नम्बर 7 व ग्राम पंचायत शिंगला के ग्राम उमरी वार्ड नम्बर 8, नगर परिषद रामपुर बुशैहर के वार्ड नं0 1 कल्याणपुर, नगर पंचायत चिड़गांव के वार्ड नम्बर 7 खिड़की नाला, विकास खण्ड चैपाल के ग्राम पंचायत जावग-छमरोग के स्थान नावणी, विकास खण्ड रोहडू के ग्राम पंचायत टिक्कर के ग्राम देवरीघाट,

विकास खण्ड जुब्बल के ग्राम पंचायत मन्ढोल के ग्राम फुटा ढोक तथा विकास खण्ड मशोबरा के ग्राम पंचायत पीरन के ग्राम ट्राई में उचित मूल्य की दुकान आबंटित करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसे जमा करने की अंतिम तिथि 26 फरवरी निर्धारित की गई है।

जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले पूर्ण चंद ठाकुर ने बताया कि इसके अतिरिक्त विकास खण्ड रोहडू के ग्राम पंचायत टिक्कर के ग्राम कशैनी में उचित मूल्य की दुकान के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 27 फरवरी तथा शिमला शहर के वार्ड नम्बर 13 के स्थान कृष्णानगर और विकास खण्ड चैपाल के ग्राम पंचायत सरी के गांव सरी में उचित मूल्य की दुकान के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी निर्धारित की गई है।

उन्होंने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार, संस्था, ग्राम पंचायत या सहकारी सभा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आवेदन करने के लिए विभाग के जिला कार्यालय या सम्बंधित निरीक्षक के कार्यालय से प्रपत्र-क को प्राप्त कर विभाग के जिला कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

पूर्ण चंद ठाकुर ने बताया कि आवेदन करने के लिए न्यूनतम योग्यता मैट्रिक है। आवेदन प्रपत्र के साथ मैट्रिक प्रमाण पत्र तथा अन्य उच्च शिक्षा प्रमाण पत्र, यदि शिक्षित बेरोजगार है, तो बेरोजगार प्रमाण पत्र, जिसमें परिवार का कोई भी सदस्य नियमित नियोजन में नहीं है, का प्रमाण पत्र जो कि संबंधित तहसीलदार द्वारा सत्यापित होना चाहिए। विक्रेता की शैक्षणिक योग्यता दसवीं होना आवश्यक है। आवेदनकर्ता की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/उज्जवल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story