सीयू में नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित

सीयू में नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित


धर्मशाला, 22 नवंबर (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के रसायन एवं रसायनिक विज्ञान विभाग द्वारा मंगलवार को ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन शाहपुर परिसर में किया गया। कार्यक्रम में दाखिला लेने वाले एम.एस.सी. केमिस्ट्री के नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं को विभाग की गतिविधियों से जुड़ी जानकारी दी गई। इस दौरान उन्हें विभाग में चलने वाले कोर्स, शोध और योजनाओं से भी अवगत कराया गया।

कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने भी अपना परिचय और हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी। इस कार्यक्रम में विभाग प्रमुख डॉ. राजेंद्र कुमार के साथ सभी शिक्षक और गैर शिक्षक मौजूद रहे। उन्होंने नए विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उनका कहना था कि यदि विद्यार्थियों को आगे बढ़ना है तो उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व को निखारने का प्रयास करना चाहिए और इसके लिए सबसे जरूरी कि हम अपने संस्कारों को नहीं भूलें।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story