तकनीकी विवि : विद्यार्थी 20 दिसंबर तक ऑनलाइन भरें परीक्षा फॉर्म

तकनीकी विवि : विद्यार्थी 20 दिसंबर तक ऑनलाइन भरें परीक्षा फॉर्म


हमीरपुर, 24 नवंबर (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने जनवरी-फरवरी 2023 में प्रस्तावित स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं के नियमित सत्र और री-अपीयर की परीक्षाओं को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। तकनीकी विवि और संबंधित शिक्षण संस्थानों के स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं के विद्यार्थी और री-अपीयर की परीक्षाएं देने वालों को 20 दिसंबर तक बिना लेट फीस परीक्षा फार्म भरने के निर्देश जारी किए हैं। विद्यार्थी परीक्षा फार्म व फीस से संबंधित ब्यौरा तकनीकी विवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं। वहीं, 21 से 23 दिसंबर तक लेट फीस वसूली जाएगी।

तकनीकी विवि के परीक्षा नियंत्रक अनुपम कुमार ने कहा कि जनवरी-फरवरी माह में प्रस्तावित परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विद्यार्थी तय अवधि में परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं।

सीबीसीएस के पहले बैच को री-अपीयर परीक्षा देने का विशेष मौका

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने बीटेक, बी फार्मेसी, बी फार्मेसी आयुर्वेद (सीबीसीएस) चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम के पहले बैच के विद्यार्थियों को री-अपीयर परीक्षा देने का विशेष मौका देने का निर्णय लिया है। ऐसे विद्यार्थियों को री-अपीयर के लिए पांच हजार शुल्क के साथ 20 दिसंबर तक ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर सकते हैं।

बीटेक, बी फार्मेसी के विद्यार्थियों को भी विशेष मौका

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने बीटेक, बी फार्मेसी (आयुर्वेद/एलोपैथी) ओल्ड व न्यू सिलेबस के री-अपीयर के सभी विद्यार्थियों को विशेष मौका देने का निर्णय लिया है। ऐसे विद्यार्थी री-अपीयर के लिए परीक्षा फॉर्म पांच दिसंबर तक भर सकते हैं। छह से दस दिसंबर के बाद लेट फीस लगेगी। बीटेक, बी फार्मेसी (आयुर्वेद), बी फार्मेसी (एलोपैथी) के पहले से आठवें सेमेस्टर तक जिन विद्यार्थियों की पेपर रह गए हैं, उन्हें विशेष मौका देकर री-अपीयर परीक्षाएं देने का अवसर दिया जा रहा है। ऐसे विद्यार्थी पांच दिसंबर तक री-अपीयर परीक्षा का फॉर्म भर सकते हैं। री-अपीयर परीक्षा के विशेष मौके से संबंधित डिटेल विद्यार्थी तकनीकी विवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं, इस परीक्षा को भरने के लिए अलग ऑनलाइन लिंक दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील/उज्जवल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story