प्रदेश में अफसरशाही ले रही सारे फैसले, बदल डालीं 200 नोटिफिकेशन: अनिरूद्ध सिंह

प्रदेश में अफसरशाही ले रही सारे फैसले, बदल डालीं 200 नोटिफिकेशन: अनिरूद्ध सिंह


शिमला, 23 सितम्बर (हि.स.)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व विधायक अनिरुद्ध सिंह ने कहा है कि राज्य की भाजपा शासित जयराम सरकार अफसरशाही की सरकार है। सरकार का एक भी फैसला अपना नहीं बल्कि सभी फैसले अफसरशाही ही ले रही है। उन्होंने जयराम सरकार को अपने फैसले पलटने वाली सरकार करार दिया और कहा कि यह सरकार सुबह फैसले लेती है और शाम को इनको बदलती है। उन्होंने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में कहा कि जयराम सरकार ने अपने कार्यकाल में करीब 200 नोटिफिकेशन बदल डाली है।

अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार चुनाव के नजदीक आते ही भर्तियां निकाल रही है जबकि चुनावी आचार संहिता लगने को कुछ ही दिन बाकी है। सरकार को अब युवाओं की याद आ रही है। यही नहीं सरकार ने पहले जो कुछ भर्तियां निकालीं, उनमें पेपर लीक कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया गया। पुलिस कांस्टेबल भर्ती का पर्चा लीक कर हजारों युवाओं के साथ धोखा किया गया। सरकार ने पहले इसकी सीबीआई जांच की बात कही लेकिन बाद में मुकर गई।

अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने झूठे वादे कर लोगों को गुमराह करने का काम किया है। हिमाचल में 69 एनएच बनाने की बात केंद्र की मोदी और जयराम सरकार ने की थी, लेकिन एक भी सडक के लिए सर्वे तक नहीं करवाया गया। फोरलेन की भी यही कमोबेश यही स्थिति है। परवाणु शिमला फोरलेन के कैथलीघाट से लेकर ढली तक के हिस्से पर अभी भी काम शुरू नहीं किया गया, जबकि इसके लिए बड़ी संख्या में लोगों को उजाडा गया। अब इसकी अलाइंमेंट ही बदल दी गई।

अनिरूद्ध सिंह ने कहा कि सरकार सीमेंट कंपनियों पर अंकुश लगाने में नाकाम रही है। यही वजह है कि हिमाचल में सीमेंट मंहगा बेचा जा रहा है।

अनिरूद्ध सिंह ने भाजपा सरकार पर कसुम्पटी विधानसभा हल्के से भेदभाव करने के भी आरोप लगाते हुए कहा कि पांच सालों से सरकार ने उनके इलाके में कोई काम नहीं किया, उल्टे उनके शुरू किए कार्यों लटकाने का काम किया गया।

उन्होंने कहा कि कसुम्पटी में जो भी काम हुआ है वो विधायक प्राथमिकता और नाबार्ड की योजनाओं के तहत ही हुआ है। विधायक होने के नाते इस इलाके की 14 परियोजनाओं के प्रस्ताव तैयार किए, जिसमें 12 योजनाएं मंजूरी भी उन्होंने करवाई। इन परियोजनाओं में सरकार का कोई हाथ नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्जवल/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story