फतेहाबाद: रिवार्ड प्वाइंट कैश करवाने के नाम पर युवक से हजारों रुपये ठगे

फतेहाबाद: रिवार्ड प्वाइंट कैश करवाने के नाम पर युवक से हजारों रुपये ठगे
फतेहाबाद: रिवार्ड प्वाइंट कैश करवाने के नाम पर युवक से हजारों रुपये ठगे


फतेहाबाद, 11 जून (हि.स.)। रिवार्ड प्वाइंट कैश करवाने के नाम पर साइबर ठगों ने फतेहाबाद के भाजपा नेता के लडक़े से हजारों रुपये ठग लिए। इस बारे पीडि़त युवक ने मंगलवार को पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने इस बारे केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में भाजपा नेता शम्मी धींगड़ा के पुत्र सागर ने कहा है कि वह पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट फतेहाबाद में कौशल रोजगार योजना के तहत काम करता है। 10 जून दोपहर को उसके मोबाइल पर एक युवती का फोन आया। उसने कहा कि वह एक्सिस बैंक से बोल रही है और उसको क्रेडिट कार्ड पर 5400 रिवार्ड प्वाइंट मिले हैं। इसको आप कन्वर्ट करके शॉपिंग कर सकते हैं या कैश भी निकाल सकते हैं। सागर ने बताया कि इसके बाद युवती ने उसके मोबाइल पर एक लिंक भेजा। उसने लिंक पर क्लिक किया और उसने उसे एक्सिस बैंक की मोबाइल एप खोलने के लिए कहा कि ओटीपी आने पर इसमें सब्मिट कर देना। उसी समय उसके मोबाइल पर ओटीपी आया जो उसने भर दिया।

इसके बाद दोबारा ओटीपी आया तो उसने दोबारा सब्मिट कर दिया। इसके बाद जब उसने अपने एक्सिस बैंक के अकाऊंट को चैक किया तो पाया कि उसके क्रेडिट कार्ड से दो अलग-अलग ट्रांजेक्स में 14246 व 8547 रुपये कट गए थे। इसके बाद उसने उस नंबर पर फोन किया तो उसने फोन उठाना बंद कर दिया। इस पर उसने अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला। सागर ने आरोप लगाया कि अज्ञात युवती ने उससे धोखाधड़ी कर 22793 रुपये ठग लिए है। इस पर उसने इस बारे ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में शहर फतेहाबाद पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story