युवाओं ने रक्तदान कर पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजली

युवाओं ने रक्तदान कर पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजली
युवाओं ने रक्तदान कर पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजली


फतेहाबाद, 13 फरवरी (हि.स.)। पुलवामा के वीर शहीदों की याद में भारत की जनवादी नौजवान सभा द्वारा मॉडल टाऊन स्थित चिल्ड्रन पार्क में तीसरे रक्तदान शिविर का आयोजन कर शहीदों को श्रद्धांजली दी गई। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तौर पर पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. विरेन्द्र सिवाच ने रक्तदान कर रहे युवाओं को प्रोत्साहित किया। जिला प्रधान संदीप जांगड़ा की अध्यक्षता में आयोजित इस शिविर में रक्तदान को लेकर युवाओं में काफी उत्साह नजर आया।

नौजवान सभा के जिला सचिव शाहनवाज एडवोकेट ने बताया कि जिला रैडक्रास सोसायटी के सहयोग से आयोजित इस शिविर में 31 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया, हालांकि काफी युवाओं ने रक्तदान को लेकर रजिस्ट्रेशन करवाया था। इस अवसर पर नगरपार्षद मोहन लाल नारंग, समाजसेवी विनोद कक्कड़, राजीव सेतिया, दुष्यंत शर्मा, रवि बाना डायरेक्टर इंग्लिश टोन ओवरसीज सैंटर, चन्द्रभान वधवा, संजीव गेरा सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

शिविर में रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए डॉ. विरेन्द्र सिवाच ने कहा कि रक्तदान से बड़ा दुनिया में कोई दान नहीं है। इसके माध्यम से कई जिंदगी बचाई जा सकती हैं। लोगों को 3 महीने में एक बार रक्तदान जरूर करना चाहिए। साथ ही अपने दोस्तों, संबंधियों को भी रक्तदान के लिए जागरूक करना चाहिए, जिससे किसी जरूरतमंद को समय पर रक्त मिल सके। डॉ. सिवाच ने पुलवामा शहीदों को याद करते हुए कहा कि हमें शहीदों को कभी भूलना नहीं चाहिए। इन वीर शहीदों के बलिदान की बदौलत ही आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों के सर्वोच्च बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा। उन्होंने युवाओं से शहीदों के जीवन से प्रेरणा देकर देश के विकास में अपना योगदान देने का आह्वान किया। अंत में अतिथियों द्वारा रक्तदाताओं को सम्मानित भी किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story