हिसार : कीटनाशक के प्रभाव से युवक की मौत

ज्वार में स्प्रे करने गया था अंकित, आ गया चपेट में

हिसार, 11 जून (हि.स.)। मंगलवार को नारनौंद थाना क्षेत्र के गांव थुराना में खेत में ज्वार में फसल में कीटनाशक का छिड़काव कर रहा एक युवक बेसुध हो गया। परिजन उसको ईलाज के लिए हिसार के एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

थुराना गांव निवासी अश्विनी ने मंगलवार को पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह दुकानदारी का काम करता है। उसका बड़ा भाई 25 वर्षीय अंकित दो दिन पहले खेत में पशुओं के चारे की फसल ज्वार में सप्रे करने के लिए गया हुआ था। उसके बाद शाम करीब छह बजे उसके पास अंकित का फोन आया और उसने बताया कि वह ज्वार में स्प्रे कर रहा था और हवा तेज चल रही थी। इसके बाद से उसे उल्टी व चक्कर आ रहे है। अंकित ने कहा कि उसे ऐसा लग रहा है कि उस पर स्प्रे का प्रभाव हो गया है।

जब वो खेत में पहुंचा तो उसका भाई अंकित अचेत अवस्था में ज्वार के खेत के पास पड़ा हुआ था। फिर वह साधन का प्रबंध करके भाई अकिंत को ईलाज के लिए हांसी के एक निजी अस्पताल में ले गया। वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने अंकित को गंभीर हालत के चलते हिसार के एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story