सोनीपत: डब्ल्यूएफएफ योगा इंडिया की दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बने योगीराज मोहित

सोनीपत: डब्ल्यूएफएफ योगा इंडिया की दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बने योगीराज मोहित


-योग एसोसिएशन इंटरनेशनल द्वारा डब्ल्यूएफएफ योगा इंटरनेशनल से संबद्ध

-इससे पहले योगीराज मोहित ने दो बोतलों पर पुशअप लगा कर वर्ल्ड रिकार्ड बनाया

सोनीपत, 26 मई (हि.स.)। योगा में तीन विश्व रिकार्ड बनाने वाले सोनीपत जिला के गांव हसनपुर निवासी योगीराज मोहित डब्ल्यूएफएफ योगा इंडिया की दिल्ली राज्य इकाई के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। डब्ल्यूएफएफ योग राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अंकित चापराना ने योगासन स्पोर्ट्स इंडिया के वर्ल्ड फिटनेस फेडरेशन की ओर से नियुक्ति पत्र दिया है।

वर्ष 2020 से योगा स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे डब्ल्यूएफएफ योगा इंटरनेशनल और डब्ल्यूईएफ इंटरनेशनल के फ्लैगशिप के तहत योगासन स्पोर्ट्स इंडिया के वर्ल्ड फिटनेस फेडरेशन है। वर्ल्ड फिटनेस फेडरेशन 65 से अधिक में खेल और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए 50 वर्ष से अधिक का अनुभव है।

नव नियुक्त दिल्ली अध्यक्ष योगी राज मोहित ने कहा कि बड़े भाई मोनु राठधाना है प्रसिद्ध समाज सेवी मेरे हर रिकॉर्ड बनाने में साथ रहे। इससे पहले नई दिल्ली कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में हयूमन प्राइड ग्रूप की ओर से वर्ष 2023 का योगीराज मोहित को हयूमन पराईड अवार्ड दिया गया है। योगी राज मोहित ने दो बोतलों पर सर्वाधिक पुशअप लगा कर वर्ल्ड वाइड बुक आफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराया था। मोहित ने दो बोतलों पर 30 सैंकेंड में 23 पुशअप लगाए और यह रिकार्ड अपने नाम किया। दिल्ली में योगीराज मोहित ने वर्ल्ड वाइड बुक आफ रिकार्ड के अधिकारियों के सामने विश्व स्तर के प्रतिभागियों को टक्कर देकर इस रिकार्ड को अपने नाम किया। इससे पहले मोहित ने तीन बोतलों पर 23 सेकेंड में 23 पुशअप लगाते हुए वर्ल्ड वाइड बुक आॅफ रिकार्डस में अपना नाम दर्ज करवाया था।

मोहित ने बताया कि उनके गुरू ने वियतनाम देश में रहते हुए उसे आॅनलाइन अभ्यास कराते। वहीं सूरेंद्र मल्होत्रा ने हर पल मार्गदर्शन मिला है। इससे पहले धौति क्रिया में भी विश्व रिकार्ड बना चुके हैं और अभी वह वर्तमान में गन्नौर नगरपालिका स्वच्छता सर्वेक्षण के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story